Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mother's Day 2020: हर लड़की को शादी के बाद मां की ये बातें आती हैं बहुत याद

Mother's Day 2020: लड़की के इस दुख को इग्नोर नहीं किया जा सकता है। वहीं हर बेटी की सबसे अच्छी दोस्त उसकी मां होती है। बेटी की सलाहकार उसकी मां ही होती है। मां ही होती है जिससे वो अपनी सारी बातें शेयर करती है। वहीं आज हम आपको मां की कुछ बातें बताएंगे जो शादी के बाद हर लड़की मिस करती है।

Mothers Day 2020: हर लड़की को शादी के बाद मां की ये बातें आती हैं बहुत याद
X
शादी के बाद मां की ये बातें आती हैं बहुत याद (फाइल फोटो)

हर लड़की अपनी शादी का सपना बचपन से ही देखने लगती है। वहीं ये दिन अपनी कठिन परिस्थियां भी लेकर आता है। जिसमें से एक दुख होता है अपना घर छोड़ने का। लड़की के इस दुख को इग्नोर नहीं किया जा सकता है। वहीं हर बेटी की सबसे अच्छी दोस्त उसकी मां होती है। बेटी की सलाहकार उसकी मां ही होती है। मां ही होती है जिससे वो अपनी सारी बातें शेयर करती है। वहीं आज हम आपको मां की कुछ बातें बताएंगे जो शादी के बाद हर लड़की मिस करती है।

बालों की चंपी

अक्सर शादी के बाद मां के हाथों से बालों की चंपी याद आती है। जिससे तनाव पूरी तरह से दूर हो जाया करता था लेकिन ससुराल में अक्सर बेटी इस बात को याद करके मां को मिस करने लगती है।

सुबह की चाय

शादी के बाद हर लड़की को अपनी मां की सुबह वाली चाय बहुत याद आती है। चाय के साथ मां के साथ बातचीत शादी के बाद बहुत याद आती है।

मां के हाथ का खाना

कितने भी बड़े का रेस्तरां का खाना खालो, लेकिन मां के हाथ के बना खाना कहीं नहीं मिलता। वहीं कुछ डिश तो ऐसी होती हैं, जो मां से बेहतक कोई बना नहीं सकता है। शादी के बाद बेटी मां के हाथ के खाने को सबसे ज्यादा मिस करती है।

जब आपकी फेवरेट ड्रेस नहीं मिलती

भले ही कपड़े हमारे है लेकिन उन्हें संभालकर रखने की जिम्मेदारी मम्मी रखते हैं। अगर कोई चीज नहीं मिल रही हो तो मां तुंरत से उसे ढूंढ कर निकाल लाती है क्योंकि मां अपने बच्चे की फेवरेट जैकेट से लेकर उसके मोबाइल चार्जर तक सब कुछ संभालकर रखती हैं।

बच्चे की हर हरकत जानती है मां

अपने अच्छे और बुरे दिन के बारे में मां को बताने की जरूरत ही नहीं पड़ती। मां बच्चे का मुंह देखकर ही अच्छे से पहचान जाती है कि आज दिन उसके लिए कैसा रहा।

डॉक्टर भी बन जाती है मां

मां एकमात्र ऐसी व्यक्ति है जिसको आपके बीमार होने पर सबसे ज्यादा चिंता होती है। और इस तरह की स्थिति में मां से बेहतर केयर कोई और नहीं कर सकता है।



Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story