Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Diwali 2019 : इन तरीकों से अपनों की दिवाली को बनाए स्पेशल

Diwali 2019/ दिवाली 2019 : दिवाली पर हर कोई अपने परिवार के साथ रहना चाहता है, ऐसे में अगर आप भी दिवाली पर अपने घर जाने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपकी दिवाली (Diwali 2019) को हमेशा के लिए यादगार और खास बनाने वाले तरीके (Tips) लेकर आए हैं। जिससे आप घर से वापस आने पर भी अपनों के साथ बिताए गए लम्हों, यादों और रिश्तों की गर्माहट को महसूस कर सकें। आइए जानते हैं दिवाली को स्पेशल बनाने वाले टिप्स (Tips to Make Diwali Special for Family)...

Diwali 2019 : इन तरीकों से अपनों की दिवाली को बनाए स्पेशल
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

Diwali 2019 / दिवाली 2019 : दिवाली एक ऐसा त्योहार है जिसे देश के अधिकांश लोग अपने परिवार के साथ मनाने की ख्वाहिश रखते हैं। दिवाली आने से पहले ही लोगऑफिस और कॉलेज में स्पेशल छुट्टी के लिए आवेदन कर देते हैं, जिससे उन्हें दिवाली से पहले अवकाश मिल सके। ऐसे में अगर आप भी साल 2019 की दिवाली पर घर जा रहे हैंऔर उसे परिवार के लिए स्पेशल और यादगार बनाना चाहते हैं, तो हम आपको दिवाली को स्पेशल बनाने के टिप्स (Tips to Make Diwali Special For Loved Ones) बता रहे हैं।

दिवाली को परिवार के लिए स्पेशल बनाने वाले टिप्स (Tips to Make Diwali Special For Family)




1 . रंगोली बनाएं

अगर आप घर या परिवार वालों के साथ दिवाली को स्पेशल बनाना चाहते हैं, तो ऐसे में दिवाली से जुड़े कामों में हेल्प करें। आमतौर पर दिवाली के त्योहार पर सभी के घरों में रंगोलीबनाई जाती है। अगर आप को रंगोली बनानी आती है, तो आप आकर्षक रंगोली बनाएं वरना आप रंगोली बनाने वाले सदस्य की हेल्प कर सकते हैं। आपका ये अंदाज परिवार को पसंद आएगा।




2. घर में बनाएं मिठाईयां

अगर आप काम या पढ़ाई की वजह से अक्सर घर से दूर रहते हैं, तो ऐसे में आप दिवाली पर घर के लोगों के साथ समय बिताने के लिए घर में मिठाईयां बना सकते हैं। इससे आप नई मिठाईयों को बनाना सीखेगें, तो साथ ही परिवार वालों को करीब से जानने में मदद मिलेगी।




3 . दिवाली पर घर की सजावट में करें मदद

दिवाली पर अक्सर घरों को सफाई के बाद नए तरीके से सजाया जाता है। ऐसे में आप अगर इस दिवाली पर अपने घर जा रहे हैं, तो घर को सजाने और सामान को सेट करने में आप अपनी फैमिली की मदद कर सकते हैं। इससे आपके पेरेंट्स को भी खुशी मिलेगी।




4. दिवाली की पूजा करें साथ

अगर आप दिवाली पर घर जा रहे हैं, तो ऐसे में आप दिवाली पूजन से संबंधी सभी तैयारियों में परिवार के लोगों का हाथ बंटाएं। इससे आप दिवाली की पूजा का हिस्सा बनने कीखुशी को महसूस कर सकेगें, साथ ही फैमिली के साथ क्वॉलिटी टाइम भी स्पेंड कर पायेगें।




5 . Joint Dinner को करें इंज्वॉय

आमतौर पर घर से दूर रहने वाले लोग घर का खाना और खासकर मां के खाने का स्वाद मिस करते हैं। ऐसे में आप दिवाली में घर पर जाने के बाद अकेले खाना खाने से बचें।हमेशा कोशिश करें कि एक समय का खाना पूरा परिवार मिलकर खाएं। इससे खाने के स्वाद के साथ बहुत सारी खट्टी मीठी यादें बनती हैं। इसलिए दिवाली की रात में भी आप ज्वाइंट डिनर के मौके को मिस न करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story