Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लड़के इस वजह से मानते हैं लड़कियों की हर बात

आमतौर पर आपने लड़कों को अक्सर लड़कियों की बात मानते हुए वो काम करते हुए भी जरुर देखा होगा, जो घरवालों या दोस्त के कहने पर करना कतई पसंद नहीं करते हैं। उनका ऐसा करना सिर्फ प्यार नही होता है, बल्कि इसके अन्य कारण भी होते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं लड़के लड़कियों की हर बात क्यों मानते हैं...

जानिए लड़के लड़कियों की किन चीजों की वजह से मानते हैं उनकी हर बात
X
Why Boys to Believe Girls in Every time in Hindi

अक्सर परिवार वालों की शिकायत होती है कि शादी के बाद या गर्लफ्रेंड बनने के बाद भाई या बेटा उनकी पसंद का कोई काम नही करता बल्कि पत्नी या गर्लफ्रेंड की पसंद की ही बात मानता है। क्या आप इसका कारण जानते हैं। अगर नहीं, तो आज हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों लड़के लड़कियों की हर बात मानते हैं।

इन कारणों की वजह से मानते हैं लड़के लड़कियों की हर बात...




1. लड़कियां बेहद इमोशनल होती हैं, इसलिए वो छोटी-छोटी बातों पर अक्सर रोने लगती हैं। जबकि लड़कों को लड़कियों का रोना बिल्कुल पसंद नहीं होता। वो उन्हें हमेशा खिलखिलाती और मुस्कुराती अच्छी लगती हैं। ऐसे में अगर जब भी लड़कियां रोते हुए अपनी कोई प्रॉब्लम या परेशानी लड़को से शेयर करती हैं, तो वो न चाहते हुए भी उन कामों को करने को तैयार हो जाते हैं, जिन्हें आमतौर पर वो करना पसंद नहीं करते।




2. लड़कियां अक्सर अपनी हर छोटी-बड़ी बात पर पार्टनर की कमियां गिनाने लगती हैं। जबकि लड़कों को बार-बार अपने लिए नेगेटिव बातें सुनना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता है। ऐसे में लड़कियों को शांत करने और उनको खुश करने के लिए लड़के उन चीजों को भी खुशी-खुशी करने को तैयार हो जाते हैं। जिन्हें वो अक्सर नहीं करना चाहते।




3. अधिकांश लड़कियां अपने पार्टनर से बात करते-करते कब नाराज हो जाए, इसके बारे में कोई नहीं बता सकता। जबकि लड़कों को लड़कियों की ये आदत बिल्कुल पसंद नहीं होती है, ऐसे में वो उन्हें खुश रखने के लिए अक्सर वो काम करने के लिए भी तैयार हो जाते हैं। जो वो कभी नहीं करना चाहते हैं।




4. आज के दौर में अधिकांश युवाओं अतीत होना एक सामान्य बात है। ऐसे में अगर लड़कियां अपने वर्तमान के पार्टनर की तुलना बार-बार एक्स से करती हैं, तो उन्हें ये बात कतई पसंद नहीं आती है। ऐसे में अक्सर लड़के एक्स से तुलना से बचने के लिए लड़कियों की उन बातों और कामों को करने के लिए भी तैयार हो जाते हैं। जिन्हें वो कभी भी करना पसंद नहीं करते हैं।

5. अधिकांश लड़कियों में ताने मारने की बुरी आदत होती है, वो आपकी पुरानी गलतियों के बारे में हर बार लड़ाई में जिक्र करती हैं। जबकि लड़के उन चीजों से अक्सर भूल जाते हैं। ऐसे में अक्सर लड़के लड़कियों की बातों और ख्वाहिशों को पूरा करके उन्हें ताने मारने से रोकने के लिए मन मारकर उन बातों को मान लेते हैं, जिन्हें अन्य किसी के कहने पर नहीं करते हैं। इसकी खास वजह प्यार भी होता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story