Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रक्षा बंधन 2018: छोटे से लेकर बड़े को बांधें ऐसी राखी

रक्षा बंधन 2018: भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन पर बहनें राखी के सिलेक्शन को लेकर काफी कन्फ्यूज रहती हैं लेकिन यहाँ आपको बता रहे हैं कौनसी राखी ट्रेंड में है...

रक्षा बंधन 2018: छोटे से लेकर बड़े को बांधें ऐसी राखी
X

रक्षाबंधन का पर्व इस बार 26 अगस्त को मनाया जाएगा। भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन पर बहनें राखी के सिलेक्शन को लेकर काफी कन्फ्यूज रहती हैं लेकिन यहाँ आपको बता रहे हैं कौनसी राखी ट्रेंड में है...

इलेक्ट्रॉनिक और म्यूजिकल राखियां

मालवीय रोड में लगी एक राखी दुकान के मालिक विजय अग्रवाल ने बताया कि बाजार में हीरे, मोती, जरकिन आदि नगों से जड़ित मेटल की राखियां खूब पसंद की जा रही हैं। शिवलिंग, कृष्ण, गणेशजी की राखी विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं।

तिल्ला, जरी, रेशम, चंदन, कलावा और कुंदन वर्क की राखियों के लिए भी बहनों में विशेष रुझान है। अब इलेक्ट्रोनिक और म्यूजिकल राखियों की डिमांड भी बाजार में होने लगी है। इलेक्ट्रोनिक राखियां जहां लाइटों से चमकेंगी तो वहीं म्यूजिकल राखियां भाई की कलाई पर बंधते ही भईया मेरे राखी के बंधन को निभाना...बोलने लगेंगी।

यह भी पढ़ें : हर मौसम में बनाना है सबको दिवाना तो,स्किन को यूं बनाएं रखें जवां

कार्टून कैरेक्टर वाली राखियां

इस मार्केट का फोकस छोटे बच्चों पर अधिक है। गोलबाराज स्थित एक राखी दुकान के संचालक आशीष लालवानी ने बताया कि राखी बांधकर बच्चों को कार्टून नेटवर्क देखने जैसा आभास होगा। पसंदीदा सारे कार्टून उनकी कलाई पर सजे होंगे।

छोटा भीम, फाइटर, मिकी माउस, ट्वीटी, जिमि, स्पाइडर मैन, डोरोमैन, शिनचेन, मिस्टर बीन, सिनमाऊ, बेन टेन वाच, हेलीकॉप्टर आदि की राखियां बच्चों ने खूब पसंद की है। राखी के साथ गोली गेम, वाटर गेम और पजल गेम भी हैं। बच्चे इनको काफी पसंद भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : रक्षाबंधन 2018: खादी से पाएं टेडिशनल और ट्रेंडी लुक

बड़ों के लिए अमेरिकन डायमंड और स्टोन

मालवीय रोड बाजार में सजी राखियों की दुकानों में सबसे ज्यादा अमेरिकन डायमंड राखियां 10 से 400 रुपये तक बिक रही हैं। इन्हें बड़ों के लिए खासतौर से डिजाइन किया गया है। कोलकाता स्टोन की भी खूब डिमांड है।

बच्चों के लिए बनी राखी में चाकलेट, पेंसिल बाॅक्स भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। यह राखी 120 से 150 रुपए तक बिक रही है। नग वाली राखी 15 से 250, गोल्डन राखी 90 से 550 और सिल्वर राखियां 150 से 400 रुपये तक बेची जा रही हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story