Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रक्षाबंधन 2018: राखी स्पेशल खसखसी पिस्ता बॉल्स रेसिपी

अगर अभी तक आपको राखी के लिए कोई आसान और टेस्टी रेसिपी नहीं मिली है। तो आप परेशान न हों, क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं बेहद ही आसान और हेल्दी ''खसखसी पिस्ता बॉल्स'' रेसिपी बनाने का तरीका।

रक्षाबंधन 2018: राखी स्पेशल खसखसी पिस्ता बॉल्स रेसिपी
X

रक्षाबंधन 2018 अब आने ही वाला है। जहां सभी लोग राखी पर नाते-रिश्तेदारों में बेस्ट दिखने के लिए नये-नये तरीकों से खुद को तैयार करते हैं। कपड़े और एस्सेसरीज़ सब कुछ फैशन के मुताबिक रखते है।

वहीं घर की महिलाएं राखी के खास अवसर पर कुछ नये-नये पकवान बनाने के बारे में सोचती हैं । अगर अभी तक आपको कोई आसान और टेस्टी रेसिपी नहीं मिली है। तो आप परेशान न हों, क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं बेहद ही आसान और हेल्दी 'खसखसी पिस्ता बॉल्स' रेसिपी बनाने का तरीका...

यह भी पढें : रक्षा बंधन 2018 : सिर्फ 35 मिनट में घर पर बनाएं हलवाई जैसी शुगर फ्री काजू कतली

खसखसी पिस्ता बॉल्स रेसिपी: सामग्री

खोया : 250 ग्राम, काजू पावडर : 100 ग्राम, पिसी चीनी : 100 ग्राम, केसर के धागे : 8-10, पीला रंग : 3-4 बूंद, खसखस : 100 ग्राम, घी : 1 छोटा चम्मच, दूध : 1 बड़ा चम्मच, कटा पिस्ता : 1/2 कप

यह भी पढें : रक्षाबंधन 2018: घर पर बनाएं टेस्टी और लज्जतदार घेवर, जानें रेसिपी

खसखसी पिस्ता बॉल्स रेसिपी: विधि

केसर के धागे दूध में भिगो दें। खसखस को मंदी आंच पर भून लें। कड़ाही में घी गर्म करें। खोया और काजू पावडर मिलाकर मंदी आंच पर भून लें। दूध में भीगे केसर के धागों को मसलकर मिला लें। थोड़ा सा पीला रंग भी मिला लें।

अच्छी तरह भुन जाने पर पिसी चीनी मिलाएं। आंच से उतारकर ठंडा होने दें। तैयार मिश्रण की बॉल्स बनाएं। खसखस को प्लेट में फैला लें। सभी बॉल्स को खसखस में लपेट लें। बीच में गड्ढा करके पिस्ता लगाएं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story