Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Workout के बाद नहीं है कुछ बनाकर खाने का मन तो ट्राई करें ये चीज, मिलेंगे गजब के फायदे

Post Workout Healthy Snack : वर्कआउट (Workout) करने के बाद आपको समझ नहीं आता है कि आप क्या खाएं, आप ऐसा कुछ खाना चाहते हैं, जिससे आपको भरपूर ऊर्जा मिले और खाने में भी स्वाद हो। आप सभी जानते हैं कि वर्कआउट के बाद शरीर को पोषक तत्वों को फिर से जरुरत पड़ जाती है।

Workout के बाद नहीं है कुछ बनाकर खाने का मन तो ट्राई करें ये चीज, मिलेंगे गजब के फायदे
X

Workout के बाद नहीं है कुछ बनाकर खाने का मन तो ट्राई करें ये चीज, मिलेंगे गजब के फायदे (फोटो : इंटाग्राम)

Post Workout Healthy Snack : वर्कआउट (Workout) करने के बाद आपको समझ नहीं आता है कि आप क्या खाएं, आप ऐसा कुछ खाना चाहते हैं, जिससे आपको भरपूर ऊर्जा मिले और खाने में भी स्वाद हो। आप सभी जानते हैं कि वर्कआउट के बाद शरीर को पोषक तत्वों को फिर से जरुरत पड़ जाती है। यहां हम आपको ऐसी ही एक रेसिपी के बारे में बताने जा रहे है, जो आपके लिए एक दम नई और पोषक तत्वों और प्रोटीन से भरपूर हो सकती है। दरअसल, इस रेसिपी को न्यूट्रीनिस्ट एक्सपर्ट पूजा बोरा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा- 'वर्कआउट के बाद ईजी और हेल्दी'...

सामग्री

-पनीर - आधा कप (यह बिना मलाई वाला और घर में बना होना चाहिए) कप - घर का बना मलाई रहित दूध पनीर

-अनार- 1/2 कप

-नमक- स्वादानुसार

-काली मिर्च- स्वादानुसार

बनाने की विधि

-एक बाउल में घर का बना हुआ बिना मलाई का पनीर लें । इसके बाद उसमें अनार, नमक और काली मिर्च अच्छे से मिला दें।

पनीर के फायदे

आप जानते हैं कि पनीर में भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है। यह पोषण संबंधी आवश्यकताओं को भी पूरा करता है। इसमें पोटेशियम और सेलेनियम और कैल्शियम भी पाया जाता है। कैल्शियम से हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद करता है। इसलिए यह वर्कआउट के बाद की सबसे अच्छी डाइट हो सकती है।


Next Story