Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

करना चाहते हैं बेहतरीन नेचुरल फोटोग्राफी, तो इन 7 जगहों पर जरूर जाएं

ट्रैवलिंग और फोटोग्राफी लगभग एक दूसरे के लिए जरूरी होती हैं।

करना चाहते हैं बेहतरीन नेचुरल फोटोग्राफी, तो इन 7 जगहों पर जरूर जाएं
X

नई दिल्ली. ऐसा नहीं है कि केवल फोटोग्राफर ही फोटो खींचने का हुनर रखते हैं। कुछ लोग शौक के तौर पर भी यह फोटोग्राफी करते हैं। अक्सर लोग जब कहीं घुमने जाते हैं तो वहां की मेमोरिज को कैमरे में कैद करते हैं। कुछ लोगों के लिए फोटोग्राफी वरशिप से कम नहीं होती। ट्रैवलिंग और फोटोग्राफी लगभग एक दूसरे के लिए जरूरी होती हैं। इंडिया में बहुत सारे टूरिज्म प्लेस हैं और बहुत सारे ऐसे जगह भी हैं जो फोटोग्राफी के लिए बेस्ट हैं।

जानते हैं ऐसे हीं टूरिज्म प्लेस के बारे में-

तसोमोरीरी लेक

यह लेक लद्दाक में है। यह लेक इंडिया के सबसे हाई ऐल्टिट्यूड लेक में आता है। गर्मियों में जाना ज्यादा फायदेमंद होगा। इंडिया के बेस्ट लेक में से एक है।

थार डेजर्ट

थार डेजर्ट, इंडिया और पाकिस्तान के बीच के एक नेचुरल बार्डर का काम करती है। यहां खूबसूरत सैंड और कैमल राइड को कैमरे में बंद कर सकते हैं। थार डेजर्ट, गुजरात, पंजाब और हरयाणा तक फैला हुआ है। यह बहुत ही पॅापुलर टूरिस्ट डेस्टीनेशन है।

पंबन ब्रीज

पंबन ब्रीज रामेश्वरम में है और यह आईलैंड को इंडियन मेनलैंड से कनेक्ट करती है। बहुत ही सुंदर दिखता है, इसलिए आप यहां जरूर जीए और फोटो लेना बिल्कुल भी ना भुले।

हम्पी

कर्नाटक के उत्तरी भाग में स्थित हम्पी बेंगलुरु से केवल 350 किलोमीटर दूर है, और सड़कों के रास्ते से बेंगलुरु से हम्पी तक केवल कुछ घंटों में पहुंचा जा सकता है। यह यूनेस्को का विश्व विरासत स्थल है, जो हर साल लाखों टूरिस्ट को अपनी तरफ आटरैक्ट करता है। हम्पी अपने खंड़हरों की सुंदर वास्तुकला के लिए भी फेमस है। यहां कई फेमस मंदिर हैं जिनमें वीरूपाक्ष मंदिर, विट्ठल मंदिर और अंजनियाद्री मंदिर शामिल हैं।

नुब्रा वैली

लद्दाख के बाग के नाम से जाना जाने वाली नुब्रा वैली फूलों की घाटी कहलाती है। गर्मियों के मौसम में यहां पीले रंग के जंगली गुलाब खिल जाते हैं। जिनका दृश्य बेहद लुभावना लगता है। साल भर बर्फ से ढकी रहने वाली नुब्रा वैली बहुत फेमस है, जिसे हर नए जोड़ें पसंद करते हैं। वाराणसी वाराणसी भारत की धार्मिक राजधानी के रूप में फेमस है। यहां दुनिया के हर कोनें से तीर्थयात्रि आते हैं। यह गंगा नदी के तट पर स्थित है। यहां बहुत सारे ऐसे घाट हैं जहां पूजा होती है और बहुत सारे ऐसे हैं जहां बॅाडी जलाया जाता है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story