Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये सिंपल सा मेकअप कुछ ही मिनटों में बदल सकता है पूरा लुक, फॉलो करें ये टिप्स

महिलाएं अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए मेकअप (Makeup) का यूज करती हैं। लेकिन आप चाहें तो मेकअप की मदद से अलग-अलग लुक्स भी क्रिएट कर सकती हैं। आजकल कई तरह के मेकअप ट्रेंड में बने हुए हैं। इन्हीं में से एक नॉस्टेल्जिक मेकअप (Nostalgic Makeup) है। यह एक ऐसा मेकअप स्टाइल है, जो नब्बे के दशक के पॉपुलर लुक, स्टाइल को क्रिएट करने में मदद करता है। आप भी इस लुक को ट्राई कर सकती हैं।

ये सिंपल सा मेकअप कुछ ही मिनटों में बदल सकता है पूरा लुक, फॉलो करें ये टिप्स
X

प्रतीकात्मक तस्वीर 

Makeup Tips : महिलाएं अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए मेकअप (Makeup) का यूज करती हैं। लेकिन आप चाहें तो मेकअप की मदद से अलग-अलग लुक्स भी क्रिएट कर सकती हैं। आजकल कई तरह के मेकअप ट्रेंड में बने हुए हैं। इन्हीं में से एक नॉस्टेल्जिक मेकअप (Nostalgic Makeup) है। यह एक ऐसा मेकअप स्टाइल (Makeup Style) है, जो नब्बे के दशक के पॉपुलर लुक (Popular look) , स्टाइल को क्रिएट करने में मदद करता है। आप भी इस लुक को ट्राई कर सकती हैं।

क्या है नॉस्टेल्जिक मेकअप (Nostalgic Makeup)

नॉस्टेल्जिक मेकअप (Nostalgic Makeup) असल में एक विंटेज स्टाइल मेकअप है। जब हम पुराने स्टाइल के मेकअप को रिक्रिएट करते हैं तो उसे नॉस्टेल्जिक मेकअप कहा जाता है। आजकल बीती सदी के 90 के दशक के मेकअप को रिक्रिएट करने का चलन काफी बढ़ गया है। हालांकि इसमें आप कुछ हद तक बदलाव भी कर सकती हैं, लेकिन इस मेकअप में पुराने समय के मेकअप लुक की ही झलक आती है। नॉस्टेल्जिक मेकअप (Nostalgic Makeup) में फीचर्स को शार्प लुक दिया जाता है, खासकर होंठों और आंखों पर इसमें ज्यादा फोकस किया जाता है।

ऐसे करें आइज मेकअप (Eyes Makeup)

नॉस्टेल्जिक मेकअप करते समय आंखों का मेकअप खास तरह से किया जाता है। आज के समय में जहां डिफरेंट कलर, स्टाइल में आईशैडो और आईलाइनर अप्लाई किए जाते हैं, वहीं नॉस्टेल्जिक मेकअप करते हुए सिंगल कलर आईशैडो को अप्लाई करते हैं। इसमें खासतौर से रेड, पिंक, पेस्टल कलर्स को यूज किया जा सकता है। इसके अलावा आईलाइनर में ब्लैक कलर को इंपॉर्टेंस दें। साथ ही 90 के दशक को ध्यान में रखते हुए आईलाइनर को थोड़ा लंबा लगाएं। यानी आप इसे आंखों की आउटर वी लाइन से बाहर तक ले जाएं। इसके अलावा इस मेकअप में आईब्रोज को थोड़ा लीन और शार्प बनाएं।

लिप मेकअप की स्टाइल (Lips makeup Style)

नॉस्टेल्जिक मेकअप करते हुए लिप मेकअप पर भी फोकस किया जाता है। अगर आप इस मेकअप से आइकॉनिक लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो इसके लिए पहले लिप लाइनर से लिप्स को एक अच्छी शेप दें। इसके अलावा नेचुरल या न्यूड कलर की लिपस्टिक की जगह डार्क कलर्स को इंपॉर्टेंस दें।

ब्लश भी जरूरी

नॉस्टेल्जिक मेकअप में भले ही हाईलाइटर का इस्तेमाल ना होता हो, लेकिन ब्लश को बहुत इंपॉर्टेंस दी जाती है। इसलिए जब आप इस लुक को क्रिएट कर रही हैं तो ब्लशर को राउंड स्टाइल में, अच्छी तरह ब्लेंड करते हुए चीक्स पर लगाएं।

हेयर स्टाइल (Hair style) हो ऐसा

जब नॉस्टेल्जिक मेकअप की बात हो रही है तो हेयर्स को भी इग्नोर नहीं किया जा सकता है। बालों की स्टाइलिंग के लिए आप कर्ल, वेव्स हेयरस्टाइल बनाएं। इसके अलावा, बन या लॉन्ग ब्रेडेड बन भी आपके लुक को खास बना देगा।

और पढ़ें
Next Story