Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नहीं हो रहा प्यार और पढ़ाई साथ-साथ मैनेज, अपनाएं ये टिप्स

प्यार को वक्त देने के साथ-साथ पढ़ाई को वक्त देना मुश्किल हो जाता है।

नहीं हो रहा प्यार और पढ़ाई साथ-साथ मैनेज, अपनाएं ये टिप्स
X
नई दिल्ली. आमतौर पर स्कूल का वक्त ऐसा होता है जहां सब यही सोचते हैं कि कब ये स्कूल का वक्त खत्म हो और हम कॉलेज वाले बन जाएं। जहां न कोई पढ़ाई की टेंशन, न ही बोर्ड एग्जाम पास करने का कोई खौफ। कई बार हम स्कूल के दिनों में ही प्यार, ईश्क और मोहब्बत में पड़ जाते हैं। और जब प्यार का परवान चढ़ता है तो उसके सामने हर चीज फीकी पड़ जाती है, ऐसे में प्यार के साथ पढ़ाई करना बेहद मुश्किल हो जाता है। वैसे स्कूल हो या कॉलेज पढ़ाई तो दोनों जगह करनी ही पड़ती है लेकिन आप प्यार को वक्त देने के साथ-साथ अपने पढ़ाई को वक्त नहीं दे पाते हैं इसलिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिसे आजमाकर आप प्यार और पढ़ाई दोनों साथ-साथ आसानी से कर सकते हैं...
- आप अगर किसी रिलेशन में हैं तो इस बात का खास ध्यान दें आप दोनों के लिए सही क्या है। दरअसल प्यार में पड़कर पढ़ाई बेकार ही लगने लगती है। इसलिए बेहतर होगा कि खुद से सवाल करें कि आने वाले समय के लिए क्या सही है क्या गलत, ऐसे में रिश्तों को लेकर आपकी समझ भी बढ़ेंगी।
- अगर पार्टनर एक ही क्लास में हो तब बात ही अलग है। आप दोनों साथ मिलकर पढ़ाई करें, ऐसे में आप एक दूसरे को आसानी से एक दूसरे की मदद करके पढ़ाई कर सकते हैं।
- आपको पढ़ाई को लेकर थोड़ा गंभीर होना पड़ेगा क्योकि अगर आप अपने पार्टनर के लिए सीरियस हैं तो आप दोनों को मिलाने का ये ही एक तरीका है।
- अगर पार्टनर एक स्कूल, कॉलेज या क्लास में न हो तो आपके लिए वीकेंड में साथ रहना बिल्कुल सही रेहगा। ऐसे में आप बाकी का वक्त पढ़ाई में और वींकेड़ पार्टनर के साथ।
- ध्यान रहे एग्जाम के दौरान एक दूसरे को फोन कॉल्स ज्यादा न करें, ऐसे में आप दोनों की पढ़ाई पर बाधा आएगी। इसलिए एक दूसरे को समझे।
- टाइम मैनेजमेंट करना सीख लें, एक शेड़्यूल बना लें और उस शेडूयूल के हिसाब से ही सब कुछ मैनेज करें।
- आप खुद भी पढ़ाई और वक्त की अहमियत को समझे और पार्टनर को भी समझाएं।
- एग्जाम का गलत परिणाम आपके रिश्ते पर बुरा असर भी डाल सकता है, ऐसा भी हो सकता है कि एग्जाम के दौरान पढ़ाई न करने से आप फेल हो जाएं और पार्टनर से न चाहते हुए भी दूर होना पड़े। इसलिए बेहतर होगा थोड़ा अपनी फीलिंग्स को कंट्रोल करें और वक्त रहते पढ़ लें, रोमांस तो एग्जाम के बाद भी हो सकता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story