Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

15 मिनट में बनाएं चटपटा आम का अचारः रेसिपी

भोजन के साथ यदि कुछ चटपटा खाने को मिल जाए, तो भोजन का स्वाद दोगुना हो जाता है।

15 मिनट में बनाएं चटपटा आम का अचारः रेसिपी

गर्मी के दिनों में लोगों को भूख न लगने की समस्या बहुत रहती है। लोगों को भूख से ज्यादा प्यास लगती है। पानी पी पीकर लोगों का पेट भर जाता है। ऐसे में यदि रूटीन का भोजन सामने आ जाए, तो आधी भूख भोजन देख कर मर जाती है। लेकिन भोजन के साथ यदि कुछ चटपटा खाने को मिल जाए, तो भोजन का स्वाद दोगुना हो जाता है।

गर्मी के दिनों में खाने के समय रायता, दही, आचार मिल जाता है, तो भोजन बहुत ही आराम से हो जाता है। हरिभूमि की तड़का लाइव टीम हरमीत कौर से मिली तो उन्होनें अपनी खास रेसिपी आम का आचार बनाने की विधि बताते हुए टीम के साथ अपनी हॉबी भी शेयर की।

सामग्री-

4 किलो आम, 800 ग्रा. नमक, 1 लीटर तेल, 100 ग्रा. हल्दी पाउडर, 100 ग्रा. लाल मिर्च पाउडर, 500 ग्रा. राई दाल, 100 ग्रा. सौफ, 50 ग्रा. मेथी दाना।

विधि-

राई, मेथी, सौफ को अलग-अलग करके धीमी ऑच में भूंज ले। भूंजने के बाद तीनों को दरदरा पीस लें। आम के छोट-छोटे टुकड़े कर लें। टुकड़े करने के बाद थोड़ी देर तक सुखा लें। सभी सामग्री को तेल डालकर अच्छी तरह से मिला लें।

मिश्रण और आम के टुकड़ों को एक साथ डालकर अच्छी तरह से मिला लें। मिलाने के बाद बरनी में रख दें। आपका स्वादिष्ट आम का आचार बनकर तैयार हो गया।

Next Story
Top