Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Special: सबसे खास दिन है ''हग डे'', जानें गले लगाने के 5 कमाल के फायदे

Hug Day 2018: ''हग डे'' वेलेंटाइन वीक का छठां दिन है। हग डे के दिन कपल्स एक-दूसरे को जादू की झप्पी यानि गले लगाते हुए अपनेपन का एहसास दिलाते हैं। एक-दूसरे को गले लगाने से रिश्ते की मजबूती और गहराई का भी पता चलता है।

Valentine Special: सबसे खास दिन है हग डे, जानें गले लगाने के 5 कमाल के फायदे
X

Hug Day 2018

'हग डे' वेलेंटाइन वीक का छठां दिन है। हग डे के दिन कपल्स एक-दूसरे को जादू की झप्पी यानि गले लगाते हुए अपनेपन का एहसास दिलाते हैं। एक-दूसरे को गले लगाने से रिश्ते की मजबूती और गहराई का भी पता चलता है।

वेलेंटाइन वीक में हग डे मनाने से पहले कपल्स ने प्रॉमिस डे, टेडी डे, चॉकलेट डे, प्रपोज डे और रोज डे सेलिब्रेट किए। बता दें कि 'वेलेंटाइन डे' के एक हफ्ते पहले से ही कपल्स का एक-दूसरे से प्यार-ए-इजहार का सिलसिला शुरू हो जाता है। आज की इस खास रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किसी को गले लगाने के क्या-क्या फायदे होते हैं।

प्यार

किसी को भी हग यानी गले लगाने से प्यार बढ़ता है। आमतौर पर ऐसा कहा भी जाता है कि एक-दूसरे के प्रति स्नेह की भावना रखने वाले लोग अक्सर गले मिलते हैं।

विश्वास

किसी को भी गले लगाने से एक-दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ता है। आपके गले लगाने से शख्स को यह अनुभव होता है कि आप अपने पार्टनर और उसके साथ के रिश्ते की इज्जत करते हैं।

भरोसा

दो प्यार करने वालों के लिए ये बहुत जरूरी है कि उनका एक-दूसरे पर पूरा भरोसा रहे। एक-दूसरे को प्यार से गले लगाने से कपल्स के बीच एक-दूसरे के प्रति भरोसा बढ़ता है।

अपनापन

किसी को गले लगाने से अपनेपन का एहसास होता है। एक-दूसरे के प्रति लगाव रखने वालों के बीच अपनेपन का भाव होना बहुत जरूरी है, इसलिए जिससे भी आपको लगाव है उसे अपनेपन का एहसास दिलाएं।

सुरक्षा

किसी को गले लगाने से सुरक्षा का भाव भी पैदा होता है। आपके गले लगाने से आपके पार्टनर को एक तरह की सुरक्षा का अनुभव होता है।

खुशी

पार्टनर के गले लगाने पर खुद को एक अलग ही प्रकार की खुशी भी मिलती है। मुश्किल समय में जब कोई गले लगाता है तो कुछ परेशानी खुद बखुद कम हो जाती है और साथ ही खुशी का अनुभव होता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story