Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आपको फिर से जवां और खूबसूरत बना देगा आयुर्वेद का यह उपचार

एक सदाबहार चूर्ण जो शरीर को एक्टिव रखने में मददगार है।

आपको फिर से जवां और खूबसूरत बना देगा आयुर्वेद का यह उपचार
नई दिल्ली. आजकल हर कोई चमकता-दमकता चेहरा पाना चाहता है और वो भी बिना किसी मेहनत के। दरअसल इस दौड़ती-भागती जिंदगी में लोगों के पास अपने वक्त ही नहीं होता कि वो अपने दिनभर की थकान को भी दूर कर सकें। इतना सारा खाना खाने के बवजूद हमारे शरीर को वो पौष्टिक आहार नहीं मिल पाता जिससे हमारी त्वचा की चमक बनी रहती है। ना हम ठीक से भोजन कर पाते हैं और न ही व्यायाम।
दिनभर ऑफिस और घर की थकान के बाद भी रात को नींद न पूरी हो पाने के कारण हमारे चेहरे की रंगत और चमक दोनों ही ख़राब हो जाती है। इसके इलाज के लिए हमें कोई ना कोई ऐसी दवा जरूर चाहिए जो असर भी करे और कोई साइड इफेक्ट भी ना दे।
घबराइये मत हम आपको कोई ऐसी वैसी अंग्रेजी दवाई या फेस वॉश के बारे में सलाह नहीं दे रहे। जी हां- हम बात कर रहे है 'आयुर्वेद' की। आयुर्वेद में प्राकृतिक जड़ी-बूटियों के इस्तेमाल से ऐसे चूर्ण तैयार किए जाते हैं, जो कुछ ही दिनों में शरीर से थकान एवं कमजोरी जैसी बातों को छूमंतर कर देते हैं।
एक सदाबहार चूर्ण जो शरीर को एक्टिव रखने में मददगार है। इसका नियमित सेवन करने से थकान जैसी समस्या कभी नहीं आएगी। ये चूर्ण आपको बाजार से भी लेने की जरूरत नहीं है, इसे आप स्वयं घर पर बना सकते हैं।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top