Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बाहर निकले पेट को कुछ ही दिन में ऐसे अंदर कर सकता है पुदीना और गाजर

कुछ ही दिनों के अंदर आपकी बढ़ती कमर और अनियंत्रित वजन को चमत्कारी तरीके से घटा देंगे।

बाहर निकले पेट को कुछ ही दिन में ऐसे अंदर कर सकता है पुदीना और गाजर
नई दिल्ली. आजकल हर कोई अपने बढ़ते वजन को लेकर परेशान रहता है। लेकिन जब बात खानपान की आती है, तो हरी सब्जियों को देखकर सबका मुंह बन जाता है। एक ओऱ जहां आज की युवा पीढ़ी फिट रहने की हर संभव कोशिश करती है, वहीं समस्या तब होने लगती है जब लाइफस्टाइल के बिजी शेड्यूल के चलते कसरत करने और अपने खानपान का भी सही समय नहीं मिल पाता। ऐसे में शरीर तो बिगड़ता ही है, साथ ही पेट निकलने लगता है जिससे निजात पाना बाद में आसान नहीं हो पाता। लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं आज हम आपको बताएंगे कि, कैसे चुटकियों में आप कम समय और अच्छे स्वाद वाले खानपान से अपनी बढ़ती कमर कम करके तुरंत स्लिम कमर पा सकते है।

पुदीने के फायदे
पुदीने की चटनी बनाकर रख लें और रोजाना इस चटनी को रोटी के साथ खाएं। इसके अलावा पुदीने की चाय पीने से भी वजन कम होता है।

गाजर
भोजन करने से कुछ देर पहले गाजर खाएं। गाजर का जूस भी वजन कम करने में सहायक होता है। यह घरेलू नुस्खा आज वैज्ञानिक तौर पर भी प्रमाणित है।

पपीता
पपीते का सेवन करना वजन कम करता है। पपीता हर मौसम में उपलब्ध है, इसलिए इसका जितना सेवन करेंगे उतना फायदा होगा। लंबे समय तक पपीते का सेवन चर्बी कम करता है।

इसके आलावा आप जल्द रिजल्ट देखना चाहते हो तो पीने की चीजों में कर सकते हैं ये बदलाव - आधा चम्मच सौंफ को एक कप पानी में उबालें और फिर करीब 10 मिनट तक के लिए इसे ढक कर रख दें। इसके बाद इस पानी का सेवन करें। लगातार तीन महीने तक ऐसा करने से आपका वजन कम होने लगेगा।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top