Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लड़की ने की इतनी देर ''KISS'' लड़के की हो गई मौत

इस वजह से दिल का दौरा, अपाहिजता और मौत भी संभव हो सकती है।

लड़की ने की इतनी देर KISS लड़के की हो गई मौत
X
नई दिल्ली. एक लड़की के अपने लवर को देर तक किस (लव बाइट) करने से मौत उसकी हो गई। मामला मेक्सिको में 17 साल के जूलियो मेसियस गोंजालेस का है। बता दें कि इस किस को हिक्की कहते है, जो कि कान, गर्दन, गाल शरीर के आदि हिस्सों पर देर तक किस करने से हानिकारक साबित होती है। गौरतलब है कि इसमें खून का चक्रीय प्रवाह दिल और दिमाग को प्रभावित करता है।
रात को खाना खाते समय हो गया बेहोश
17 वर्षीय जुलियो ने रात के खाने के समय अचानक शरीर में एक ऐठन और बेहोशी महसूस की। बता दें कि जुलियो रात का खाना खाने से पहले अपनी गर्लफ्रेंड से मिलकर आया था। गौरतलब है कि शरीर को लगातार और देर तक किस करने से खून का चलना रुक जाता है जो कि प्राणनाशक हो सकता है।

हिक्की से बनता है खून का थक्का
'मेनएक्सपी' की खबर के मुताबिक, यह पहला मामला नहीं है कि हिक्की से किसी की मौत हुई है। जानकारी के मुताबिक, 2011 में न्यूजीलैंड में एक 44 वर्षीय महिला भी हिक्की का शिकार हुई थी। बता दें कि महिला के हिक्की की प्रकिया से गुजरने के बाद उसके हाथों में सुन्नपन आ गया जिसके चलते महिला अस्पताल के लिए गई। डॉक्टरों के अनुसार महिला के शरीर में खून का थक्का जमने के साथ उसके शरीर की धमनियों पर भी गहरा असर पड़ा था।
दिल का दौरा पड़ने की संभावना
आपको बता दें कि आपके लिए भी हिक्की हानिकारक साबित हो सकता है। बता दें कि शरीर के किसी भी हिस्से पर लगातार और देर तक किस करने पर खून का थक्का जम जाता है जिसके चलते आपके दिलो-दिमाग की प्रक्रिया बुरी तरह से प्रभावित होती है। बता दें इस वजह दिल का दौरा, अपाहिजता और मौत भी संभव हो सकती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story