Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: WHO ने बताया 20 साल से कम उम्र के लोगों को कोरोना वायरस का खतरा है कम, जानें क्या है वजह

Coronacirs: पूरी दुनिया में अब तक 2 करोड़ से भी ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं और लगभग 9 लाख से भी ज्यादा लोग इसके चलते अपना दम तोड़ चुके हैं। ऐसे में हाल ही में WHO ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि कोरोना वायरस का खतरा 20 साल से कम उम्र के लोगों को काफी कम है।

Coronavirus: WHO  ने बताया 20 साल से कम उम्र के लोगों को कोरोना वायरस का खतरा है कम, जानें क्या है वजह
X
20 साल की उम्र से कम लोगों कोरोना वायरस का खतरा कम (फाइल फोटो)

Coronvirus: कोरोना वायरस का आंतक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस खतरनाक वायरस (Coronavirus News) ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। वहीं पूरी दुनिया में अब तक 2 करोड़ से भी ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं और लगभग 9 लाख (Coronaviriis Case) से भी ज्यादा लोग इसके चलते अपना दम तोड़ चुके हैं। ऐसे में हाल ही में WHO (World Health Organistion) ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि कोरोना वायरस का खतरा 20 साल से कम उम्र के लोगों को काफी कम है।

गिनती 10 प्रतिशत से भी कम

वहीं WHO ने बताया कि आंकड़ो से पता लग रहा है कि 20 साल से कम के उम्र लोगों को इस वायरस (Covid-19) का खतरा कम है। क्योंकि इस उम्र के लोगों का इम्यूनिटी सिस्टम (Immunity System) अच्छा होता है। WHO ने बताया कि अभी तक जितने भी केस सामने आए हैं। उनमें 20 साल से कम उम्र वाले मरीजों की गिनती 10 प्रतिशत से भी कम है। वहीं इस उम्र के केवल 0.2 प्रतिशत लोगों की कोरोना वायरस (Corona Death) के चलते निधन हुआ है।

Also Read: Weight Loss: वेट भी करना है कम और नहीं छोड़ने हैं चावल तो अपनाएं ये टिप्स

20 साल से कम उम्र वाले मरीजों की गिनती 10 प्रतिशत से भी कम

इसके साथ ही WHO का कहना है कि इस पर अभी और भी रिसर्च (Research) होनी है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बच्चों में कोरोना के लक्षण (Coronavirus Symptoms) देखने को मिले हैं, लेकिन इनकी मौत की गिनती काफी कम है। वहीं अब तक देखा गया है कि बहुत कम बच्चे ही कोरोना की चपेट में आए हैं। क्योंकि इस बुरी स्थिति में बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं। वहीं ज्यादातर बच्चे बाहर न जाते हुए घर पर ही गेजेट के साथ समय बिता रहे हैं।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story