Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Taimur Ali Khan Diet Chart : जानें करीना कपूर अपने बेटे तैमूर अली खान को क्या खिलाती हैं, ये है उनका डाइट प्लान

Taimur Ali Khan Diet Chart : बच्चे के अच्छे विकास के लिए संतुलित और पोष्टिक आहार सबसे ज्यादा जरूरी होता है। वहीं बच्चे हेल्दी भोजन खाना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। इसके लिए मां को काफी मेहनत करनी पड़ती है। हर मां की तरह बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर भी कुछ इस तरह की ही परेशानी का सामना करती हैं। आपको बता दें कि इसके लिए करीना ने अपने बेटे तैमूर अली खान के लिए डायट चार्ट बनवा रखा है।

मदर्स डे के मौके पर करीना कपूर खान ने दिखाई अपने छोटे बेटे की पहली झलक, लोगों का इंतजार हुआ खत्म
X

मदर्स डे के मौके पर करीना कपूर खान ने दिखाई अपने छोटे बेटे की पहली झलक, लोगों का इंतजार हुआ खत्म (फाइल फोटो)

Taimur Ali Khan Diet Chart : किसी भी महिला के लिए अपने बच्चे को सही खाना खिलाना किसी जंग के जीतने से कम नहीं होता है। बच्चे के अच्छे विकास के लिए संतुलित और पोष्टिक आहार सबसे ज्यादा जरूरी होता है। वहीं बच्चे हेल्दी भोजन खाना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। इसके लिए मां को काफी मेहनत करनी पड़ती है। हर मां की तरह बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर भी कुछ इस तरह की ही परेशानी का सामना करती हैं। आपको बता दें कि इसके लिए करीना ने अपने बेटे तैमूर अली खान के लिए डायट चार्ट बनवा रखा है। इस बात की जानकारी करीना ने एक इंटरव्यू के दौरान दी थी।

आप भी लें आइडिया

इंटरव्यू के दौरान करीना ने यह भी बताया था कि उन्होंने तैमूर की डाइट में कौन कौन सी चीजें शामिल की हैं। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि करीना ने तैमूर के लिए किस तरह की डाइट प्लान की है। इसके साथ ही आपको बताएंगे कि उन्होंने तैमूर की सेहत को लेकर किस तरह के नियम बना रखें हैं। जिससे आइडिया लेकर आप भी अपने बच्चे के लिए डाइट प्लान कर सकती हैं।

बाहर खाने की नहीं है इजाजत

करीना ने बताया कि उन्होंने किसी भी बर्थडे पार्टी में जानें पर तैमूर को बाहर का खाने की इजाजत नहीं दे रखी है। करीना का कहना है कि वे इस बात को भी मानती हैं कि इस तरह के नियम ठीक नहीं हैं, लेकिन तैमूर की हैल्थ को देखते हुए इस तरह के नियम बनाना भी जरूरी है।

Also Read: Honey And Garlic Mixture: शहद और लहसुन को एक साथ मिलाकर खाने से शरीर को मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

खुद बनाती हैं डाइट प्लान

करीना तैमूर की डाइट को लेकर काफी सख्त हैं। वे अपने बेटे को बाहर का कुछ भी खाने नहीं देती हैं। वे तैमूर को ज्यादातर इडली, खिचड़ी, डोसा और घर की बनी हेल्दी चीजें ही खाने के लिए देती हैं। वे तैमूर की डाइट में मौसमी फल और सब्जियों के हिसाब से बदलाव करती रहत हैं।

Next Story