Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चाहते हैं बीमारी से छुटकारा तो पिएं ये हेल्दी ड्रिंक, इम्यूनिटी भी होगी मजबूत

धीरे धीरे लोग इस बात को मानने लगे हैं कि बीमारी से छुटकारा पाने के लिेए केवल दवाइयों का सहारा नहीं लिया जा सकता है। बीमारी के खतरे से बचने के लिेए इम्यूनिटी का मजबूत होना बेहद जरूरी है। इसके लिए हेल्दी ड्रिंक एक काफी अच्छा विकल्प है। ऐसे में आज हम आपको आज एक हेल्दी ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी इम्यूनिटी को मजबूत बनाने का भी काम करेगी।

चाहते हैं बीमारी से छुटकारा तो पिएं ये हेल्दी ड्रिंक, इम्यूनिटी भी होगी मजबूत
X

कोरोना वायरस की कहर के बाद से ही लोग अपनी सेहत को लेकर काफी जागरुक हो गए हैं। धीरे धीरे लोग इस बात को मानने लगे हैं कि बीमारी से छुटकारा पाने के लिेए केवल दवाइयों का सहारा नहीं लिया जा सकता है। बीमारी के खतरे से बचने के लिेए इम्यूनिटी का मजबूत होना बेहद जरूरी है। इसके लिए हेल्दी ड्रिंक एक काफी अच्छा विकल्प है। ऐसे में आज हम आपको आज एक हेल्दी ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी इम्यूनिटी को मजबूत बनाने का भी काम करेगी। तो आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका।

सामग्री

-अदरक

-हल्दी

-आमला

-तुलसी

-शहद

-काली मिर्च

-देसी घी

विधि

इसे बनाने के लिए आप 2-3 आमला लेें और फिर उसे छोटे टुकड़ों में काटकर मिक्सी ग्राइंडर में डालें।

- इसके बाद अब तुलसी की 4 से 5 पत्तियां ग्राइंडर में डाल दें।

Also Read: जानें हर रोज कितने चावल खाने चाहिए, शरीर पर क्या होता है इसका असर

- अब इसके बाद अदरक का एक छोटा-सा टुकड़ा और 1 चम्मच हल्दी डाल दें।

- फिर काली मिर्च डालकर ग्राइंड कर लें।

- अब ड्रिंक तैयार करने के लिए जार में आधा चम्मच देसी घी डालें।

- फिर इन सभी चीजों को डालने के बाद ग्राइंडर में आधा गिलास पानी डालें। अच्छी तरह ग्राइंड करने के बाद इन चीजों को छान लें।

आपका इम्युनिटी बूस्टर ड्रिंक तैयार है। इसें आप हफ्ते में 3 बार ले सकते हैं। यह आपकी इम्यूनिटी को मजबूत कर आपको बीमारियों से दूर रखेगा।

और पढ़ें
Next Story