Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Health Tips: जल्दी गायब करनी है पेट की चर्बी तो पीयें ये 4 जूस, जल्दी बर्न होगा फेट

Health Tips: हेल्दी और न्यूट्रीशियंस चीजों के नाम पर जूस सबसे पहले आते हैं। ऐसे में आज हम आपको वजन कम करने और आपकी बॉडी को एनर्जेटिक बनाए रखने के लिए कुछ जूस के बारे में बताएंगे।

Health Tips: जल्दी गायब करनी है पेट की चर्बी तो पीयें ये 4 जूस, जल्दी बर्न होगा फेटपेट की चर्बी करें कम (फाइल फोटो)

Health Tips: वजन कम करने का सोचते ही अगर सबसे पहले कोई चीज दिमाग में आती है तो वो है डाइटिंग। जिस चक्कर में हम कई सारे न्यूट्रीशियस चीजें खाना छोड़ देते हैं। जो हमारे शरीर के लिए जरूरी होती है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि वजन कम करने के लिए वर्क आउट के साथ डाइटिंग भी जरुरी है। वर्कआउट करने के लिए काफी एनर्जी लगती है। ऐसे में हमारा सही खान पान होना बहुत जरुरी है। तो चलिए इसी बीच आज हम आपको कुछ जूस के बारे में बताने जा रहे हैं। जो हमारा वजन बी बैलेंस करेगा और हमें एनर्जी भी फुल देगा।

अनार का जूस


अनार का जूस वेट लॉस के लिए फायदेमंद होता है। वेट लॉस करने के लिए आप अनार के जूस में संतरे का रस मिलाकर पी सकते हैं। इससे आपका पेट भरा रहता है। साथ ही ये आपके शरीर में खून की कमी को भी पूरा करता है।

आंवले का जूस


अगर आप सुबह नाश्ते से पहले एक गिलास जूस पीते हैं। इससे आपका वेट जल्दी कम होता है। इसमें मौजूद विटामिन-सी और फाइबर मौजूद होते हैं। जो शरीर को डिटॉक्सीफाई करने में मदद करते हैं।

खीरे का जूस


खीरे के जूस बॉडी में फैट बर्न का काम करता है। इसके साथ ही आपका पेट काफी देर तक भरा रहता है। खीरे का जूस बनाने के लिए आप 1 खीरे को टुकड़ों में काटने के बाद इसमें 1 टीस्पून सेंधा नमक, 1 चुटकी काली मिर्च और आधा चम्मच नींबू डालकर ग्राइंड करें। इसके बाद इसे छानकर पी लें।

Also Read: Curry Patta Khane Ke Fayde: बालों को बढ़ाने से लेकर कई परेशानियों का करता है दूर करी पत्ता

गाजर का जूस


गाजर का जूस वजन करने के साथ आंखों की रोशनी, बाल और नाखून हेल्दी बनाता है। गाजर का जूस बनाने के लिए 250 ग्राम गाजर के साथ 1 चुकंदर और आधा नींबू का रस डालकर जूसर से जूस बनाएं।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top