Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Health Tips: चाहे कितनी भी तेज लगी हो भूख, भूलकर भी खाली पेट न खाएं-पिएं ये 7 चीजें

Health Tips: आपने अक्सर सुना होगा कि ये चीजें खाली पेट खाने से ये फायदा मिलता है। ये चीजे खाली पेट नहीं खानी चाहिए। ऐसे मे आज हम आपको बताएंगे कि ऐसी कौन सी चीजें जो भूलकर भी खाली पेट नहीं खानी चाहिए।

Health Tips: जितनी भी तेज लगी हो भूख भूलकर भी न खाएं ये चीजे, पड़ सकता है महंगा
X
इन चीजों को कभी भी खाली पेट नहीं खाना चाहिए(फाइल फोटो)

Health Tips: आजकल की भाग दौड़ की जिंदगी में अगर कोई चीज सबसे ज्यादा खराब है तो वो है खाने का शेड्यूल। हमने अपनी बिजी लाइफ में खाने का कोई शेड्यूल ही नहीं बना रखा। दोपहर के खाने के वक्त नाश्ता होता है, तो डिनर के समय लंच। जिसका असर हमारे शरीर पर पड़ता है। वहीं कुछ लोगों के खाने को शेड्यूल इतना खराब होता है कि वे तेज भूख लगने की वजह से कोई सी भी चीज खा लेते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि चाहे कितनी भी भूख लगी हो। भूलकर भी इन चीजों का खाली पेट सेवन न करें नहीं तो आपको महंगा पड़ सकता है। आइये जानते हैं कौन सी वो चीजे हैं।

दही

दही कभी भी सर्दियों में खाली पेट नहीं खाना चाहिए। ऐसा करने से आपका बी.पी. लो हो सकता है। इसके साथ ही आपको सर्दी-खांसी भी हो सकती है।

टमाटर

अक्सर लोगों को सलाद में टमाटर खाना पसंद होता है। शायद ही लोगों को पता हो कि खाली पेट टमाटर खाने से पेट में एसिड बन सकता है। आप सलाद में टमाटर के साथ बंद-गोभी, मूली और चकुंदर खा सकते हैं।

अमरूद

वैसे तो अमरूद खाना काफी फायदेमंद होता है। लेकिन अगर आप सर्दियों में खाली पेट अमरूद खाते हैं तो आपका पेट दर्द हो सकता है। इसके साथ अमरुद खाने के बाद कभी भी पानी नहीं पीना चाहिए।

सेब

आपने अक्सर सुना होगा कि An Apple A Day Keeps The Doctor Away लेकिन खाली पेट सेब खाने से आप डॉक्टर के पास जरूर पहुंच सकते हैं। खाली पेट सेब खाने से सीने और पेट में जलन जैसी समस्या होती है।

खट्टे फल

खाली पेट में धोखे से भी खट्टे फल न खाएं। ये आपको पेट दर्द, उल्टी जैसी समस्या दे सकता है।

छाछ

खाली पेट छाछ पीने से पेट में समस्या होने का खतरा होता है। इसलिए भूलकर भी खाली पेट छाछ न पियें।

जूस

कुछ लोगों को सुबह जूस पीने की आदत होती है। लेकिन वे इस बात से बिल्कुल बेखबर होते हैं कि उनकी ये आदत उनके लिए कई समस्या खड़ी कर सकती है। खासकर सर्दियों में आप खाली पेट टमाटर का जूस भूलकर भी न पियें।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top