Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

5 अगस्त से खुलेंगे जिम, जाने से पहले एक बार जरूर जान लें ये बातें

5 अगस्त से जिम खुलने की अनुमति होगी। लेकिन इसके साथ कुछ नियमों का पालन भी करना पड़ेगा। फिटनेस फ्रिक्स के लिए भले ही ये खुशी की खबर है, लेकिन जिम खुलने के साथ ही सरकार ने कुछ चेतावनी भी दी हैं। वहीं अगर भी जिम जाने के लिए उत्साहित हैं, तो आपको इन बातों का पता होना जरूरी है। हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जो आपके बहुत काम की हैं।

5 अगस्त से खुलेंगे जिम, जानें से पहले एक बार जरूर जान लें ये बातें
X
5 अगस्त से खुलेंगे जिम (फाइल फोटो)

देश में 3 अगस्त से अनलॉक का का तीसरा फेज प्रभाव में आ जाएगा। वहीं इसमें जिम जाने वाले लोगों के लिए भी खुश खबरी है। 5 अगस्त से जिम खुलने की अनुमति होगी। लेकिन इसके साथ कुछ नियमों का पालन भी करना पड़ेगा। फिटनेस फ्रिक्स के लिए भले ही ये खुशी की खबर है, लेकिन जिम खुलने के साथ ही सरकार ने कुछ चेतावनी भी दी हैं। वहीं अगर भी जिम जाने के लिए उत्साहित हैं, तो आपको इन बातों का पता होना जरूरी है। हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जो आपके बहुत काम की हैं।

- अगर आप जिन जाना चाह रहे हैं, तो उसके लिए आप एक ही समय निर्धारित रखें। इस बात को नोटिस करें कि किस वक्त जिम में कम भीड़ होती है। आप उस वक्त ही जिम जाने का समय डिसाइड करें।

- अगर आपको अपनी तबियत जरा भी खराब लगें तो ऐसे समय में आप जिम जाने से बचें। आपके ऐसा करने से सिर्फ आप खुद की ही नहीं बल्कि दूसरों की भी केयर करेंगे।

- वर्क आउट करते वक्त मास्क न पहनें, क्योंकि वर्कआउट के वक्त मास्क पहनने से एयरफ्लो सही नहीं होता है। इससे आप जल्दी थक भी जाते हैं और आपको चक्कर भी आते हैं।

- सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ही वर्कआउट करें।

Also Read: मुंह की बदबू दूर करने के घरेलू नुस्खे

- अपनी पानी की बॉटल घर से ही साथ लेकर जाएं।

- मशीनों का इस्तेमाल करने से पहले अपने हाथ सेनिटाइज करलें। और एक्सरसाइज करने के बाद भी हाथों को साफ करें।


Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top