Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy Valentine Day 2019 : वैलेंटाइन डे पर जानिए गर्लफ्रेंड को काबू करने के उपाय

प्यार की खुशबू और खुमारी से लबरेज वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में हर कोई अपने पार्टनर को खुश रखने और स्पेशल फील करवाने के लिए बहुत सारी तैयारियां करते हैं। फरवरी के महीने यानि 14 फरवरी 2019 (14February2019) को मनाएं जाने वाले प्यार के सबसे स्पेशल दिन को खास बनाने और गर्लफ्रेंड (Girlfriend) को खुश रखने की अगर आप भी ख्वाहिश रखते हैं। वैसे तो हर रिश्ते में कुछ अनबन और छोटे-छोटे लड़ाई-झगड़े होते हैं। जो रिश्ते में नयापन बनाए रखने के साथ ही रिश्ते में बोरियत आने से बचाते हैं, लेकिन समस्या तब आती है, जब ये छोटी सी अनबन रिश्ते में दूरियों की वजह बनने लगे। ऐसे में अगर समय रहते रिश्तों को संभालनें और गर्लफ्रेंड को खुश रखने के उपाय किए जाए, तो प्यार की बगिया हमेशा महकती रहेगी।

Happy Valentine Day 2019 : वैलेंटाइन डे पर जानिए गर्लफ्रेंड को काबू करने के उपाय
X

Happy Valentine Day 2019

प्यार की खुशबू और खुमारी से लबरेज वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में हर कोई अपने पार्टनर को खुश रखने और स्पेशल फील करवाने के लिए बहुत सारी तैयारियां करते हैं। फरवरी के महीने यानि 14 फरवरी 2019 (14February2019) को मनाएं जाने वाले प्यार के सबसे स्पेशल दिन को खास बनाने और गर्लफ्रेंड (Girlfriend) को खुश रखने की अगर आप भी ख्वाहिश रखते हैं। वैसे तो हर रिश्ते में कुछ अनबन और छोटे-छोटे लड़ाई-झगड़े होते हैं। जो रिश्ते में नयापन बनाए रखने के साथ ही रिश्ते में बोरियत आने से बचाते हैं, लेकिन समस्या तब आती है, जब ये छोटी सी अनबन रिश्ते में दूरियों की वजह बनने लगे। ऐसे में अगर समय रहते रिश्तों को संभालनें और गर्लफ्रेंड को खुश रखने के उपाय किए जाए, तो प्यार की बगिया हमेशा महकती रहेगी। इसलिए आज हम आपको वैलेंटाइन डे के आने से पहले कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप इस वैलेंटाइन डे (Valentine Day) को सबसे यादगार और हैप्पी वैलेंटाइन डे (Happy Valntine Day) बना सकते हैं।

Happy Valentine Day 2019 : वैलेंटाइन डे पर जानिए गर्लफ्रेंड को खुश रखने के उपाय :

1.Happy Valentine Day 2019 : गर्लफ्रेंड को इम्पोर्टेंस दें

अगर आप अक्सर अपनी गर्लफ्रेंड और उसकी बातों को नजरअंदाज करते हैं, तो ऐसा लंबे समय तक रहने पर आपके रिश्ते में दरार आना तय है। ऐसे में आप यदि अपने पार्टनर यानि गर्लफ्रेंड से दूर नहीं होना चाहते हैं, तो वैलेंटाइन डे 2019 आने से पहले ही अपनी आदत को जल्द सुधार लें।


2. Happy Valentine Day 2019 : गर्लफ्रेंड की केयर और सपोर्ट करें

हर किसी की ख्वाहिश होती है कि कोई खास शख्स हो जो उसकी परवाह करें या उसे समझे। जिससे वो अपने दिल की बात को बेझिझक होकर बात कर सकें। यही नहीं, इसके साथ ही उससे जुड़े हर फैसलें में उसका सपोर्ट करें, उसके साथ हमेशा बने रहने का एहसास कराएं। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो इस आदत को वैलेंटाइन डे से पहले जल्द डाल लें। इससे आपकी गर्लफ्रेंड बेहद खुश रहेगी।

3.Happy Valentine Day 2019 : गर्लफ्रेंड को धोखा न दें

प्यार एक ऐसा एहसास है जो भरोसे और विश्वास पर टिका होता है। ऐसे में अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को धोखा देते हैं, तो इससे आप अपना रिश्ता तो खत्म करेगें ही बल्कि हमेशा के लिए उसकी नजरों में अपनी इमेज खराब कर लेगें। जिसके बाद वो चाहकर भी आप पर भरोसा नहीं कर पाएगी। इसलिए अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से सच में प्यार करते हैं और उसे हमेशा खुश रखना चाहते हैं, तो कभी भी उसे धोखा देने या उसे चीट न करें।

4.Happy Valentine Day 2019 : गर्लफ्रेंड को अपने प्यार का कराएं एहसास

गर्लफ्रेंड- बॉयफ्रेंड हों या कपल्स प्यार हर रिश्ते की सबसे बड़ी जरूरत होती है। अगर किसी रिश्ते में प्यार न हो, तो वो लंबे समय तक नहीं चल सकता है, क्योंकि प्यार रिश्ते में ऑक्सीजन जैसा काम करता है। ऐसे में अगर आप अपने रिश्ते को हमेशा खास और स्पेशल बनाए रखना चाहते हैं, साथ ही गर्लफ्रेंड को खुश रखना चाहते हैं, तो कभी- कभी सरप्राइज या अपने स्पर्श के जरिए प्यार का एहसास जरूर कराएं।

5. Happy Valentine Day 2019 : गर्लफ्रेंड को रिस्पेक्ट देना न भूलें

अगर आप स्वभाव से बेहद गुस्सैल हैं और अक्सर अपना गुस्सा गलत जगह और गलत समय पर अपनी गर्लफ्रेंड पर निकालते हैं। अगर ऐसा लंबे समय तक रहता है तो इससे आपका रिश्ता बेहद कमजोर होता चला जाएगा और खत्म हो जाएगा। लेकिन अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को बेहद प्यार करते हैं और उसे हमेशा खुश रखना चाहते हैं, तो इस वैलेंटाइन डे से पहले ही आदत में सुधार लाएं और गर्लफ्रेंड को हमेशा रिस्पेक्ट देना सीखें। आपके इस बदले अंदाज को देखकर वो आपसे और ज्यादा इंप्रेस हो जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story