logo
Breaking

Happy Valentine Day 2019 : वैलेंटाइन डे पर दिल्ली में यहां घुमा सकते हैं अपनी गर्लफ्रेंड

फरवरी और बसंत ऋतु के आते ही हर जगह प्यार की रूमानियत, खुमार छाने लगता है क्योंकि इस महीने यानि 14 फरवरी 2019 (14 February 2019) को प्यार का त्यौहार कहे जाने वाला वैलेंटाइन डे (Valentine Day) मनाया जाता है। जिसे प्रेमियों का दिन या त्यौहार (Festival of Lovers) भी कहा जाता है। यहीं नहीं इस दिन के लिए गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड (GirlFriend-Boyfriend) और कपल्स (Couples) खास बनाने की कई तैयारियां करते हैं जिसमें खाने-पीने से लेकर, अपनी हॉबीज (Hobbies) को पूरा करना, साथ में शॉपिंग (Shopping) का मज़ा लेना और आखिर में शांति में कुछ क्वॉलिटी टाइम बिताना शामिल है। अगर आप भी इस वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) अपने साथ ही पार्टनर (Partner) के लिए स्पेशल बनाना चाहते हैं, लेकिन भीड़भाड़ वाली दिल्ली (Delhi) में पार्टनर (Partner) के साथ वक्त बिताने के लिए खास जगह को लेकर कंफ्यूज हैं।

Happy Valentine Day 2019 : वैलेंटाइन डे पर दिल्ली में यहां घुमा सकते हैं अपनी गर्लफ्रेंड
फरवरी और बसंत ऋतु के आते ही हर जगह प्यार की रूमानियत, खुमार छाने लगता है क्योंकि इस महीने यानि 14 फरवरी 2019 (14 February 2019) को प्यार का त्यौहार (Festival of Lovers) कहे जाने वाला वैलेंटाइन डे (Valentine Day) मनाया जाता है। जिसे प्रेमियों का दिन या त्यौहार (Festival of Lovers) भी कहा जाता है। यहीं नहीं इस दिन के लिए गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड (Girlfriend-Boyfriend)
और कपल्स (Couples) खास बनाने की कई तैयारियां करते हैं जिसमें खाने-पीने से लेकर, अपनी हॉबीज (Hobbies) को पूरा करना, साथ में शॉपिंग (Shopping) का मज़ा लेना और आखिर में शांति में कुछ क्वॉलिटी टाइम बिताना शामिल है। अगर आप भी इस वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019) अपने साथ ही पार्टनर (Partner) के लिए स्पेशल बनाना चाहते हैं, लेकिन भीड़भाड़ वाली दिल्ली (Delhi) में पार्टनर (Partner) के साथ वक्त बिताने के लिए खास जगह को लेकर कंफ्यूज हैं। तो आज हम आपको
दिल्ली (Delhi)
की ऐसी 5 खास जगह बता रहे हैं जहां जाकर आप अपने पार्टनर (Partner) के लिए वैलेंटाइन डे (Valentine Day) को हैप्पी वैलेंटाइन डे (Happy Valentine Day) बना सकते हैं।

Happy Valentine Day 2019 : ये रही वेैलेंटाइन डे लिस्ट, जानें किस दिन कौन सा गुलाब देकर मिलेगी पार्टनर की 'हां'

Happy Valentine Day 2019 : वैलेंटाइन डे पर दिल्ली में गर्लफ्रेंड के साथ घूमने वाली हैं ये खास जगह

1. Happy Valentine Day 2019 : चांदनी चौक और सरोजिनी नगर पर लें शॉपिंग का मजा

अगर वैलेंटाइन डे (Happy Valentine Day) के दिन को खास बनाना चाहते हैं और पार्टनर को खुश करना चाहते हैं, तो वैलेंटाइन डे (Happy Valentine Day) की शुरूआत शॉपिंग से करें। जी हां, क्योंकि माना जाता है कि लड़कियां सबसे ज्यादा खुश शॉपिंग करते वक्त होती हैं। ऐसे में अगर आप अपनी पार्टनर को चांदनी चौक और सरोजिनी नगर से उनकी फेवरेट शॉपिंग करवाएगें, तो वो बेहद खुश होगीं।

2. Happy Valentine Day 2019 : एडवेंचर पार्क का उठाएं लुत्फ

अगर आप और आपकी पार्टनर स्वभाव से एडवेंचर्स हैं और एडवेंचर स्पोर्टस को बेहद इंज्वॉय करते हैं, तो ऐसे में वैलेंटाइन डे (Happy Valentine Day) पर आप दिल्ली एनसीआर में बने कई एडवेंचर पार्क में जाकर ट्रेकिंग, गो-कर्टिंग, रो-क्लाइम्बिंग और बंजी जंपिंग का मजा उठा सकते हैं।

3.Happy Valentine Day 2019 : नेहरू प्लेस और चांदनी चौक के स्ट्रीट फूड को करें इंज्वॉय

वैसे तो आमतौर पर लोग स्पेशल दिनों यानि बर्थडे और मैरिज एनिवर्सरी पर रेस्टोरेंट में का इटेलियन, चाइनीज और कॉटिनेंटल फूड खाना पसंद करते हैं। लेकिन अगर आपको इस
वैलेंटाइन डे 2019 (Valentine Day 2019)
को स्पेशल बनाना है, तो रूटीन से हटकर स्ट्रीट फूड ट्राई करें। दिल्ली के नेहरू प्लेस और चांदनी चौक के स्ट्रीट फूड इतने स्वादिष्ट और लाजवाब होते हैं कि आप वहां के स्ट्रीट फूड को खाने से खुद को रोक नहीं पायेगें।

4. Happy Valentine Day 2019 : 5 सेंस गार्डन में गुजारें प्यारभरे लम्हें

वैलेंटाइन डे (Happy Valentine Day)
पर स्ट्रीट फूड को इंज्वॉय करने के बाद पार्टनर्स अगर शांति के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं, तो ऐसे में दिल्ली के साकेत इलाके के पास बसे महरौली हैरिटेज इलाके के करीब बने 5 सेंस ऑफ गार्डन या इंद्रप्रस्थ पार्क का रूख कर सकते हैं। जहां आप अपने पार्टनर के साथ कुछ हसीन पल बिता सकते हैं।

5. Happy Valentine Day 2019 : हौजखास की नाइट लाइफ

अगर आप और आपकी पार्टनर को पार्टी और नाइट लाइफ पसंद है, तो ऐसे में आप
वैलेंटाइन डे (Valentine Day)
पर अपनी पार्टनर के साथ हौजखास की नाइट लाइफ को इंज्वॉय कर सकते हैं जहां आपको बेस्ट म्यूजिक के साथ लक्जरी बार और अलग-अलग तरह के फूड स्टॉल्स मिलेगें। जिससे आप अपने वैलेंटाइन डे (Happy Valentine Day) को एक खुशनुमा एहसास और यादगार लम्हों के साथ खत्म कर सकते हैं।
Share it
Top