Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दही पैक लगाकर बालों को ऐसे करें स्ट्रेट

दही पैक के इस्तेमाल से बाल होंगे मजबूत और चमकदार।

दही पैक लगाकर बालों को ऐसे करें स्ट्रेट
X
नई दिल्ली. लंबे और स्ट्रेट हेयर किसे पसंद नहीं है, आजकल लड़कियों में हेयर स्ट्रेट रखने का क्रेज लगातार बढ़ते ही जा रहा है। राह चलते आपको आधे से अधिक लड़कियां सिर्फ स्ट्रेट हेयर में ही नजर आएंगी। सीधे बाल रखना लेटेस्ट ट्रेंड में से एक है। सीधे बाल रखने के लिए लड़कियां ब्यूटी पार्लर जाकर हजारों रूपए खर्च करती हैं और अपने बालों को पर्मानेंट स्ट्रेट कराती हैं लेकिन क्या आपको पता है इस तरह से हेयर स्ट्रेट कराने की वजह से आपके बालों पर कितने प्रकार के केमिकल और इलेक्ट्रिक मशीन का इस्तेमाल किया जाता है जिससे आपके बाल धीरे-धीरे डैमेज और रूखे हो जाते हैं। इसी परेशानी से छुटकारा पाने के लिए हरिभूमि आपके लिए लाया है हेयर स्ट्रेट करने के लिए घरेलू नुस्खे जिसके इस्तेमाल से आप अपने बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं जिससे आपके बालों की सॉफ्टनेस भी बरकरार रहेगी।
दही-केला पैक
हर महीने पैसे खर्च कर बालों को स्ट्रेट करना कई बार आपके लिए पॉसिबल नहीं हो पाता है। कभी समय की कमी तो कभी पैसे की कमी हमेशा बनी रहती है। इसलिए अब आप पार्लर जाए बिना ही अपने बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं। इसके लिए दही और केले का पैक बनाकर अपने बालों पर लगाएं। इससे आपके बाल आसानी से स्ट्रेट हो जाएंगे और खूबसूरत भी दिखेंगे।
कैसे बनाएं यह पैक
अगर आपको अपने बालों की चमक को बरकरार रखने के साथ हेयर भी स्ट्रेट करना है तो आप आप घर बैठे इस पैक को बना सकते हैं। इसके लिए आपको अपने किचन से कुछ सामग्री को इसमें शामिल करना होगा।
1 कप दही- बालों को सीधा करने के लिए आप अपने बालों की लंबाई के अनुसार दही लें। आपके जितने लंबे बाल होंगे उतनी ज्यादा दही लेनी होगी।
2 केले और शहद- इस पैक में आप 2 चम्मच शहद और 2 केले को मिक्स कर लें। इसे नरम होते तक मिक्स करें।
ऐसे करें इस्तेमाल-
एक कप दही, केले और शहद को एक कटोरे में डालकर अच्छी तरह से फेंटें। आमतौर पर पके केले को आप फेंकना ही उचित समझते हैं तो आज से पके केले को फेंके नहीं, इस पैक को बनाने के लिए पके हुए केले का उपयोग करें, इसके साथ शहद और दही डालकर अच्छी तरह से मिलाएं। इसे मिलाने के बाद आपका पैक पूरी तरह से तैयार है।
इस पैक के तैयार होने के बाद इसे हाथों की सहायता से अच्छी तरह से बालों पर लगायें। इसे करीब एक घंटे तक अपने बालों पर लगे रहने दें। बाद में शैंपू से अपने बालों को धो लें ध्यान रहे अपने बालों पर कंडीशनर लगाना ना भूलें।
जिनके बाल पर्मानेंट घुंघराले होते हैं तो उनके लिए यह पैक ज्यादा असर नहीं करेगा। यह एक ऐसा घरेलू पैक है जो बाल उलझे हुए हों या फिर बालों की नमी की नमी खो गई हो। वैसे जिन लड़कियों के बाल बेहद ही घुंघराले होते हैं वह भी अपने बालों को चमकदार और मजबूत बनाने के लिए इस दही पैक का इस्तेमाल कर सकतीं हैं। यह नुस्खा आपके बेजान बालों में जान डालने में जरूर मदद करेगा।
साभार- boldsky
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story