Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DELHI UNIVERSITY में हैं फूड प्वाइंटस की बहार, जानिए क्या-क्या है खास

34 चौरंगी लेन34 चौरंगी लेन कोलकाता के बंगाली खाने का स्वाद दिल्ली में उपलब्ध कराता है

DELHI UNIVERSITY में हैं फूड प्वाइंटस की बहार, जानिए क्या-क्या है खास
X
नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय के अंडरग्रेजुएशन कोर्सेज में रजिस्ट्रेशन के लिए ऑफलाइन काउंटर खुलते ही नॉर्थ कैंपस के ऐसे फूड प्वाइंटस जो अपने लजीज खाने के लिए फेमस है उनमें छात्रों की भीड़ बढ़ गई हैं ।
डीयू के सेंट स्टीफंस कैफेटेरिया में मिलने वाला वेज और नॉन वेज फूड, विवि के अन्य कॉलेजों के छात्रों के मुंह चढ़कर बोलता है। यहां की थाली जिसमें चावल, चपाती, सलाद, मौसमी सब्जी और दाल होती है, को छात्र सबसे अधिक ऑर्डर करते हैं। पॉकेट फ्रैंडली कीमत पर सेहत से भरपूर खाने की चाहत रखने वाले छात्रों को यह जगह सबसे अधिक पसंद है। यहां का स्पेशल पराठा छात्र खाने के साथ पैक करके ले जाते हैं।

क्यूडी रेस्टोरेंट वहीं कैंपस के नजदीक स्थित क्यूडी रेस्टोरेंट का तंदुरी मोमोज, कुछ डिफरेंट टेस्ट करने वालों के बीच खासा लोकप्रिय है। क्यूडी रेस्टोरेंट का अमेजिंग सर्विस और यहां का वातावरण डेटिंग के लिए भी एक बेहतर जगह है। चायनीज के अलावा नॉर्थ इंडियन फूड भी यहां उपलब्ध है। हर मौसम में इस रेस्टोरेंट में छात्रों की भीड़ देखी जाती है।

ये भी पढ़े. TDP विधायक रेड्डी के बाद अब कैश फॉर वोट मामले में फंसे आंध्र के CM नायडू, जारी हुआ ऑडियो टेप

34 चौरंगी लेन34 चौरंगी लेन कोलकाता के बंगाली खाने का स्वाद दिल्ली में उपलब्ध कराता है। यहां चिकेन रोल, मटन कीमा रोल, वेजिटेबल रोल, फॉर्म फ्रेश एग रोल और आलू रोल का बंगाली स्वाद माउथ वाटरिंग है। इस रेस्टोरेंट में आने वाले एग कीमा रोल का स्वाद सबसे पहले लेते हैं। हालांकि मैगी मैनिया का असर कम हुआ है, लेकिन अन्य माउथ वाटरिंग फास्ट फूड का ऑडर बढ़ गए है। फूड प्वाइंटस वेंडर भी यंगस्टर्स की पसंद को देखते हुए दाखिले के दिनों में डीयू में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर नए-नए प्रयोग कर रहे हैं। मोमोज, जो कि मैगी के बाद यंगस्टर्स की दूसरी पसंद है।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story