Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Teej 2019 : तीज पर लड़कियों के लिए कान के झुमके का डिजाइन

Teej 2019 : हरियाली तीज (Hariyali Teej) पर सजने संवरने के लिए महिलाएं कई दिनों पहले से ही तैयारियां शुरु कर देती हैं। हरियाली तीज पर अधिकांश महिलाएं हरे रंग से जुड़ी चीजों का उपयोग करती हैं। जिसमें हरे रंग के कपड़े, मेंहदी, इसके अलावा साड़ी की मैचिंग के ईयररिंग्स (Earrings) और कान की झुमके (Jhumka) पहनती हैं। ऐसे में हम तीज आने से पहले आपके लिए खूबसूरत कान के झुमके की डिजाइन (Kaan ke Jhumke Design) लेकर आए हैं।

Teej 2019 : तीज पर महिलाओं के लिए कान के झुमके का डिजाइन
X
Teej 2019 Jhumka Design Image

तीज (Teej) यानि हरियाली तीज (Hariyal Teej) सावन महीने की तीसरे दिन मनाई जाती है। साल 2019 में तीज 3 अगस्त (3 August) को मनाई जाएगी। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला उपवास रखती हैं। इसके अलावा हाथों में मेंहदी लगाती हैं, नए कपड़े पहनकर तैयार होती हैं। आमतौर पर महिलाओं को कपड़ों के मैचिंग का मेकअप और एक्सेसरीज पहनने का शौक होता है। ऐसे में आज हम आपको तीज पर महिलाओं के लिए कान के झुमके डिजाइन (Kaan ke Jhumke Design) के बारे में बता रहे हैं।

Teej 2019 / कान के झुमके डिजाइन




Teej 2019 / फैन्सी झुमका डिजाइन

अगर आपको तीज पर दूसरों से अलग फैन्सी लुक कैरी करना है, तो ऐसे में आप अपनी ड्रेस की मैचिंग या मिक्स मैच करके फैन्सी झुमका ट्राई कर सकती हैं। फैन्सी झुमका में आप प्रिंटिड झुमका डिजाइन, कलरफुल स्टोन के अलावा आप लेयर्स या बड़ी बाली वाले झुमके भी पहन सकती हैं।





Teej 2019 / एथनिक झुमका डिजाइन

झुमका का नाम लेते ही अक्सर हैवी लुक वाले गोल्ड या सिल्वर के झुमकों की इमेज याद आती है। वैसे तीज के त्यौहार पर अगर आप ट्रेडिशनल या एथनिक लुक लेना चाहती हैं, तो ऐसे में आप अपनी लाइट वेट साड़ी या सूट के साथ ये हैवी लुक झुमके पहन सकती हैं।





Teej 2019 / राउंड शेप झुमका डि़जाइन

अगर आपको अलग-अलग शेप और डिजाइन के ईयररिंग्स या झुमके पहनने पसंद हैं, तो ऐसे में आप डबल राउंड शेप डिजाइन के झुमके पहन सकती हैं। आप तीज पर अपनी पसंद या ड्रेस से मैच करते हुए हैवी या लाइट वेट झुमके ट्राई कर सकते हैं।



Teej 2019 / मोती झुमका डिजाइन

मोती से बनी ज्वेलरी भी बेहद खूबसूरत लगती है। अगर आप इस बार तीज पर व्हाईट, क्रीम या ऑफ व्हाईट कलर की साड़ी या सूट पहनने वाली हैं, तो ऐसे में मोतीके डिजाइन वाले झुमके बहुत अच्छे लगेंगे। आप चाहें, तो झुमकों में मोती के अलावा जरकन या स्टोन भी लगवा सकती है या छोटे-छोटे घुंघरु।




Teej 2019 / गोल्ड लाइट वेट झुमका डिजाइन

अगर आपको लाइट वेट ज्वेलरी पहनना पसंद है और इसके साथ ही अलग और यूनिक डिजाइन ट्राई करने का शौक रखती हैं, तो ऐसे में गोल्ड झुमके में ये मोर पंख का ये डिजाइन बहुत खूबसूरत लगेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story