Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेकअप में ऐसे छिपा सकती हैं स्किन प्रॉब्लम्स, किसी को नहीं लगेगा पता

परफेक्ट मेकअप के साथ ही स्किन प्रॉब्लम्स को हाइड करने के लिए मेकअप आर्टिस्ट दे रही एक्सपर्ट टिप्स।

मेकअप में ऐसे छिपा सकती हैं स्किन प्रॉब्लम्स, किसी को नहीं लगेगा पता
X

महिलाएं कितनी भी सुंदर क्यों न हो, मेकअप उनकी सुंदरता में चार चांद लगा देता है। आपके लुक को और ज्यादा अट्रैक्टिव तो बनाता ही है, साथ यह (Skin Problems) स्किन प्रॉब्लम्स को कुछ समय के लिए हाइड यानी छिपाने में भी मदद करता है, लेकिन कई बार (Makeup) मेकअप करते समय कुछ गलती या कमी की वजह से स्किन में रिंकल्स या दाने दिखाई देते हैं। जिसको लेकर महिलाएं काफी परेशान हो जाती हैं, लेकिन आपकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए मेकअप आर्टिस्ट रिया वशिष्ठ ने दी कुछ टिप्स। इन्हें फॉलो कर आप अपनी स्किन की सभी प्रॉब्लस को मेकअप में छिपा सकती है।

अप्लाई करें कंसीलर

मेकअप की शुरुआत में सबसे पहले अपने फेस को क्लीन करके उसे मॉयश्चराइज करें। इसके बाद अपने चेहरे के दाग-धब्बे, पिंपल्स और डार्क सर्कल्स को छिपाने के लिए आपको कंसीलर का इस्तेमाल करना चाहिए। कंसीलर का सेलेक्शन हमेशा अपनी स्किन प्रॉब्लम के आधार पर करना चाहिए। मसलन, अगर आपकी स्किन पर मुंहासे हैं तो आप पेंसिल कंसीलर का सेलेक्शन करें। अगर आपके चेहरे पर रेडनेस है तो ग्रीन टिंटेड कंसीलर का इस्तेमाल करें। वहीं डार्क स्पॉट्स को हाइड करने के लिए ऑरेंज कलर के कंसीलर का इस्तेमाल करें। कंसीलर अप्लाई करने के बाद फाउंडेशन की मदद से एक स्मूद बेस बना लें।

कलर करेक्टर का लें सकती हैं सहारा

वैसे तो चेहरे के काफी निशान, डार्क सर्कल्स, पिंपल्स कंसीलर की मदद से ही हाइड हो जाते हैं। लेकिन अगर आपके फेस पर स्किन प्रॉब्लम्स ज्यादा हैं तो ऐसे में कलर करेक्टर की मदद ली जा सकती है। यह आपके स्किन डिस्कलरेशन को न्यूट्रिलाइज करने में मदद करता है। यह डार्क सर्कल्स से लेकर स्किन डिस्कलरेशन, मुंहासों के निशान, स्किन पर पैचीनेस को कवर करने में मददगार होता है। हालांकि इसके लिए भी आपको सही कलर करेक्टर को चुनना जरूरी है। जहां ग्रीन कलर करेक्टर चेहरे की रेडनेस को छिपाता है, वहीं ऑरेंज ब्लू-टोन कलर करेक्टर की मदद से डार्क सर्कल, स्पॉट्स को छिपाया जा सकता है।

रिंकल्स छिपाने के लिए करें ये काम

अगर आपके चेहरे पर फाइन लाइंस हैं या फिर आप रिंकल्स को हाइड करना चाहती हैं तो उसके लिए फाउंडेशन की मदद ली जा सकती है। लेकिन फाउंडेशन अप्लाई करते समय आप इस बात का खास ध्यान रखें कि इसकी बहुत थिन लेयर अपनी स्किन पर अप्लाई करें। अगर आप हैवी फाउंडेशन लगाती हैं या फिर फाउंडेशन की लेयर थिक होगी तो इससे फाउंडेशन आपकी फाइन लाइंस के बीच में इकट्ठा हो जाएगा और तब ना सिर्फ आपका मेकअप पैची नजर आएगा, बल्कि इससे फाइन लाइंस ज्यादा दिखेंगी। ऐसी स्किन पर लाइट, नेचुरल मेकअप परफेक्ट लगता है।

और पढ़ें
Next Story