Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जब शॉर्ट हो हाइट तब ऐसी हो ड्रेसअप

अगर आपकी हाइट शॉर्ट है तो भी अपने ड्रेसअप से अट्रैक्टिव दिख सकती हैं। इसके लिए बस आपको ड्रेसअप सेलेक्ट करते समय कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना होगा।

जब शॉर्ट हो हाइट तब ऐसी हो ड्रेसअप
X
छोटी हाइट की लड़कियां ऐसे हो ड्रेसअप (फाइल फोटो)

हर महिला, लड़की अपने फ्रेंड सर्कल में दूसरों से अलग नजर आना चाहती है। इसके लिए आप अपने ड्रेसअप में ट्रेंड, फैशन का पूरा ध्यान रखती हैं। लेकिन कई बार फैशन के हिसाब से ड्रेसअप होने पर भी उनको परफेक्ट लुक नहीं मिलता है। दरअसल, कुछ महिलाएं ड्रेसअप कैरी करते वक्त अपनी हाइट का ध्यान नहीं रखती हैं। हाइट कम हो या ज्यादा, उसके हिसाब से ही ड्रेसअप होना चाहिए। खासकर कम हाइट वाली लड़कियों को अपने ड्रेसअप को लेकर कॉन्शस रहने की जरूरत है।

इंडियन ड्रेसेस

आम से लेकर खास मौकों पर लड़कियां इंडियन ड्रेसेस को कैरी करती हैं। इनमें ट्रेडिशनल टच मिलता है। लेकिन सूट कैरी करते वक्त शॉर्ट हाइट वाली लड़कियों को इसके साथ सलवार की बजाय पजामी, लेगिंग्स कैरी करनी चाहिए। इससे पैरों की लंबाई का आभास ज्यादा होगा।

इंडो-वेस्टर्न लुक

कॉलेज, ऑफिस जाने वाले लड़कियां, इंडो-वेस्टर्न ड्रेसअप लुक को ज्यादा पसंद करती हैं। इसमें उनको स्टाइलिश, कंफर्टेबल फील होता है। लेकिन अगर आपकी शॉर्ट हाइट है तो इस लुक में भी ड्रेसअप पर ध्यान देना जरूरी है। जैसे जींस, कुर्ती कैरी कर रही हैं तो कुर्ती स्लीवलेस रखें। इन दिनों यह लुक ट्रेंड में भी बना हुआ है।

मोनोक्रोम आउटफिट

शॉर्ट हाइट होने पर अगर अपने लुक के साथ ज्यादा एक्सपेरिमेंट करना नहीं चाहती हैं तो मोनोक्रोम आउटफिट को प्रेफर करें। इसका मतलब है कि आपके टॉप, बॉटम दोनों अटायर, एक ही कलर में हों। इस तरह की ड्रेसेस भी आपको बाजार में खूब मिल जाएंगी।

Also Read: जब रेनी सीजन में स्किन हो जाए ऑयली

रखें ध्यान

- फिटिंग की ड्रेसेस पहनें, इससे आपका लुक परफेक्ट दिखेगा। लूज ड्रेसेस में आपकी पर्सनालिटी हाईलाइट नहीं होगी।

-ज्यादा लाइट कलर ही कैरी करें।

- हाइनेक ड्रेसेस को सेलेक्ट न करें। इस तरह की ड्रेसेस हाइट को कम दिखाती हैं।

- ज्यादा प्रिंटेड ड्रेस भी कैरी करने से बचें।

Next Story