Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ganesh Chaturthi 2019 : गणेश चतुर्थी पर लड़कियां पहने खूबसूरत शरारा स्टाइल साड़ी

आप अपने साड़ी लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए अकसर कैरी करने के स्टाइल में चेंज लाती हैं। अगर साड़ी में कोई नया स्टाइल आजमाना चाहती हैं तो इसे शरारे के साथ टीमअप करें। जानिए, कैसे कैरी की जाए, शरारे के साथ साड़ी।

Ganesh Chaturthi 2019 : गणेश चतुर्थी पर लड़कियां पहने खूबसूरत शरारा स्टाइल साड़ी
X

साड़ी एवरग्रीन ड्रेसअप है। इन दिनों तो शरारा के साथ साड़ी को कैरी करने का ट्रेंड है। इस साड़ी स्टाइल को आलिया भट्ट के अलावा बॉलीवुड की दूसरी एक्ट्रेसेस भी कैरी कर चुकी हैं। यह उन लड़कियों के लिए परफेक्ट ऑप्शन है, जो साड़ी पहनना चाहती हैं लेकिन ठीक से कैरी नहीं कर पाती हैं।




जैकेट स्टाइल शरारा साड़ी

इस लुक में भी आपको नॉर्मल घेर वाला शरारा, साड़ी के नीचे कैरी करना होगा। साथ ही साड़ी के साथ जैकेट स्टाइल स्टिच ब्लाउज को टीमअप करें। लेकिन जैकेट का कलर साड़ी से कॉन्ट्रास्ट करता हुआ होना चाहिए। जैकेट, वेलवेट या ब्रोकेड की हो तो यह साड़ी पर बहुत अच्छी लगती है। डे लुक के लिए खादी या कॉटन जैकेट स्टाइल स्टिच ब्लाउज को प्रेफर करें।

बेल्ट स्टाइल शरारा साड़ी

बेल्ट स्टाइल साड़ी में कमरबंद के बजाय साड़ी पर बेल्ट का यूज किया जाता है। इसे प्रिंटेड या मोनोटोन साड़ी के साथ पहनें। इन साड़ियों के लिए ब्लाउज कलर कानहीं बल्कि साड़ी के ही मैटीरियल का कैरी करें। ब्लाउज के नीचे या कमर के ऊपर बेल्ट बांध लें। इस साड़ी में बस आपको पेटीकोट की जगह शरारा कैरी करना होगा, इससे आपकी साड़ी को शरारा लुक मिल जाएगा।




फ्रिल स्टाइल शरारा साड़ी

इस साड़ी के नीचे सिंगल कलर में बहुत सारी प्लीट्स वाला शरारा कैरी करें। इसके साथ कट स्लीव्स का ब्लाउज टीमअप करें। फिर फ्रिल स्टाइल दुपट्टा लें और दुपट्टे को शरारे पर टक करके, पल्लू की तरह कंधे पर लें। आपको फ्रिल स्टाइल शरारा साड़ी लुक मिल जाएगा। यह ड्रेसअप बहुत ही डिफरेंट, कंफर्टेबल होगा।




स्कार्फ स्टाइल शरारा साड़ी

आप ज्यादा घेर वाला शरारा इस साड़ी स्टाइल में कैरी करें। इसके बाद स्कार्फ स्टाइल में साड़ी को पहनें यानी स्कार्फ की तरह साड़ी के पल्लू को गर्दन में डालिए। आप नॉट स्टाइल पल्लू भी ले सकती हैं। यह स्टाइल भी महिलाओं के बीच इन दिनों काफी पॉपुलर है।

पैंट स्टाइल शरारा साड़ी

यह लुक दिखने में जितना फैशनेबल है, उतना ही कैरी करने में भी आसान है। इससे न तो आपको चलने में परेशानी होगी, न ही डांस करने में दिक्कत होगी। इसलुक के लिए साड़ी को थोड़े कम चौड़े शरारा पर रैप करें। साड़ी की प्लीट्स को बाएं पैर पर ही डालें। दूसरे पैर से शरारा दिखने दें। साड़ी का पल्लू बाएं शोल्डर पर रखें। इस तरह आपको पैंट स्टाइल शरारा साड़ी लुक मिल जाएगा।

लेखिका - शिखा जैन

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story