Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Aloe Vera Gel का रात में इस तरह करें इस्तेमाल, सुबह उठते ही फेस पर आएगा निखार

प्राचीन काल से एलोवेरा का यूज सेहत और सुंदरता के लिए किया जा रहा है। इसमें विटामिन और मिनरल्स, सैलिसिलिक एसिड, लिग्निन और सैपोनिन जैसे गुण मौजूद होते हैं। जो स्किन त्वचा पर मौजूद दाग धब्बों को हटाने का काम करता है। इसके साथ ही इसके यूज से स्किन दो टोन निखरती है। तो आइए जानते हैं एलोवेरा इस्तेमाल करने का तरीका।

Aloe Vera Gel का रात में इस तरह करें इस्तेमाल, सुबह उठते ही फेस पर आएगा निखार
X

रात में एलोवेरा जेल का ऐसे करें इस्तेमाल (फाइल फोटो)

ज्यादातर लड़कियों की गोरा दिखने की चाह होती है। जिसके लिए वो न जाने कितने जतन भी करती हैं। इसके लिए वे घरेलू उपाय से लेकर मार्केट के महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट भी ट्राई करती हैं। ऐसे में आपको केमिकल फ्री प्रोडक्ट अपनाने चाहिए। इससे आपकी स्किन को नुकसान भी कम पहुंचता है। इसी बीच आज हम आपकी इस परेशानी का हल निकालते हुए एलोवेरा का इस्तेमाल करने का तरीका बताने जा रहे हैं। जिससे आप स्किन को साफ और मुलायम बना सकती हैं।

आपको बता दें कि प्राचीन काल से एलोवेरा का यूज सेहत और सुंदरता के लिए किया जा रहा है। इसमें विटामिन और मिनरल्स, सैलिसिलिक एसिड, लिग्निन और सैपोनिन जैसे गुण मौजूद होते हैं। जो स्किन त्वचा पर मौजूद दाग धब्बों को हटाने का काम करता है। इसके साथ ही इसके यूज से स्किन दो टोन निखरती है। तो आइए जानते हैं एलोवेरा इस्तेमाल करने का तरीका।

इसके लिए आप एलोवेरा की ताजी पत्तियों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसका यूज करते समय ध्यान रखें कि केवल जेल का ही इस्तेमाल करें और पीले पदार्थ का उपयोग न करें। क्योंकि इस्तेमाल से आपको नुकसान भी पहुंच सकता है।

ऐसे करें इस्तेमाल

सामग्री

शुद्ध एलोवेरा जेल - ½ कप

नींबू का रस - 1 ½ बड़ा चम्‍मच

कच्चा शहद - 2 बड़ा चम्मच

विधी

- इसके लिए सभी चीजों को एक साथ मिला लें।

Also Read: सर्दियों में बनने वाली हैं दुल्हन तो जरूर अपनाएं ये टिप्स, शादी के दिन आपसे नहीं हटेगी किसी की नजर

- इसे तब तक मिलाएं जब तक ये क्रीमी टेक्सचर में न आ जाए।

तैयार इस मिक्सचर को एक कांच के कंटेनर में स्टोर कर लें।

इसका इस्तेमाल हर रोज सोने से पहले करें।

Next Story