Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिर्फ 15 मिनट दें खुद को और लंबे समय तक दिखें यंग, एक बार जरूर जान लें ये गजब के नुस्खे

अगर आप हर रोज अपनी स्किन पर ध्यान दें तो आपकी स्किन लंबे समय तक यंग दिख सकती है। आपको बता दें कि अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए दिन के 15 मिनट इसे देना ही काफी होता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप हमेशा के लिए यंग दिख सकती हैं।

सिर्फ 15 मिनट दें खुद को और लंबे समय तक दिखें यंग, एक बार जरूर जान लें  ये गजब के नुस्खे
X
दिन के सिर्फ 15 मिनट दें खुद और दिखें खूबसूरत (फाइल फोटो)

भला कौन महिला नहीं चाहेगी कि वे खूबसूरत दिखे। वहीं महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए काफी जतन भी करती हैं। अगर आप हर रोज अपनी स्किन पर ध्यान दें तो आपकी स्किन लंबे समय तक यंग दिख सकती है। आपको बता दें कि अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए दिन के 15 मिनट इसे देना ही काफी होता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप हमेशा के लिए यंग दिख सकती हैं। तो आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

देसी घी

इसके लिए आप सुबह पराठे या रोटी बनाते वक्त अपनी उंगली पर देसी घी की एक छोटी से बूंद लेकर अपनी आंखों के चारों तरफ अप्लाई करें। ऐसा करने से आंखों के चारों बनने वाली महीन लाइन नहीं बनेंगी।

ग्रीन टी

अगर आप सुबह ग्रीन टी पीती हैं, तो आप थोड़ी सी ग्रीन टी को ठंडा होने पर गुलाबजल मिक्स करके कॉटन की मदद से अपने फेस पर लगाएं। इसे आप 15 मिनट के बाद धो लें। इससे आपके फेस पर ग्लो आता है।

नींबू का रस

अगर आप सुबह शहद और नींबू का पानी पीती हैं, तो नींबू को फेंकने के बजाए आप इसे कोहनी पर और नाखूनों पर 15 मिनट के लिए रगड़ें। यह एक बेस्ट प्राकृतिक एजेंट है। नाखूनों पर नींबू रगड़ने से नाखून मजबूत होते हैं।

टमाटर और शहद

खाना बनाते वक्त टमाटर का यूज होना बहुत कॉमन है। वहीं जब आप खाना बनाएं तो थोड़े से टमाटर के रस में शहद की बूंदे मिलाएं। इसे आप गर्दन पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे आप ठंडे पानी से धो लें।

Also Read: Jacqueline Beauty Tips: तो ये हैं जैकलीन की खूबसूरती का राज, आप भी अपना सकती हैं ये टिप्स

बेसन, हल्दी और कच्चा दूध

किचन में काम करते वक्त आप आप सुबह बेसन में हल्दी और कच्चा दूध मिलाएं। इसे आप 15 मिनट के लिए फेस पर लगाएं और फिर नहा लें। इससे आपकी स्किन के डेड सेल्स निकल जाएंगे।

Next Story