Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान! शराब के साथ भूलकर भी न खाएं तले-भूने स्नैक्स

शराब के साथ कभी-भी सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर नहीं पीनी चाहिए।

सावधान! शराब के साथ भूलकर भी न खाएं तले-भूने स्नैक्स
X
नई दिल्ली. शराब के साथ लोगों को चखने के रूप में जो मिलता है वह खा लेते हैं लेकिन कभी सोचा है कि इन सब का आपकी सेहत पर क्या असर पड़ता है। आइए जानते हैं ऐसी चाजों के बारे में जो आपको शराब के साथ भूलकर भी नहीं खानी चाहिए।
आधे से ज्यादा शराब पीने वाले लोग इसके साथ मूंगफली या फ्राइड काजू खाना पसंद करते हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह सब शराब के साथ नहीं खानी चाहिए। इनमें बहुत ज्यादा कोलेस्ट्रॉल होता है जो हमारी भूख को मारता है और शराब पीने के बाद भारी महसूस होता है। शराब के साथ कभी-भी सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर नहीं पीनी चाहिए। यह दोनों ही चीजें शरीर में पानी की मात्रा कम करती हैं। शराब पीने से एसिडिटी की शिकायत रहती है। इसलिए इसके साथ तले-भूने स्नैक्स खाने से बचें। बहुत से लोग शराब के साथ चिप्स खाते हैं।
एक तो यह सस्ते होते हैं और आसानी से कही भी मिल जाते हैं। लेकिन इन्हें खाने से बहुत अधिक प्यास लगती है। इस वजह से लोग ज्यादा शराब पी बैठते हैं। साथ ही यह आपके शरीर में पानी की मात्रा भी कम करते हैं। कुछ लोगों में शराब के साथ दूध से बने उत्पाद जैसे दही, चीज या मक्खन आदि खाने की आदत होती है। यह सभी चीजें पचने में काफी समय लगाती हैं। साथ ही पिज्जा और पास्ता खाने से भी बचें। शराब के साथ कभी भी मीठा नहीं खाना चाहिए। यह शराब का नशा दोगुना कर देता हैं और आप आपे से बाहर हो जाते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story