Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जिम की एक्‍सरसाइज से हो गए है बोर, तो घबराइए मत ये है दूसरा ऑप्शन

जिम की मशीनों पर पारंपरिक व्यायामों से बोरियत महसूस होने लगती है।

जिम की एक्‍सरसाइज से हो गए है बोर, तो घबराइए मत ये है दूसरा ऑप्शन
नई दिल्ली. आम तौर पर लोग फिटनेस के लिए जिम जाना पसंद करते हैं। लोगों को लगता है जिम जॉइन करने से फिट रहेंगे लेकिन कुछ दिन के बाद बोरियत होने लगती है। रोज एक तरह की एक्‍सरसाइज करने से बोर हो जाते है। इन दिनों लोगों का रुझान जिम की जगह डांस की ओर बढ़ा रहा है।
एक्‍सरसाइज के लिए जुंबा, टैंगो, बैली डांसिंग और ऐरोबिक्स जैसी अलग-अलग डांस शैलियों के प्रति भी लोगों का झुकाव बढ़ रहा है। एक्‍सपर्ट्स का मानना है कि डांस ऐसा व्यायाम है, जो लोगों का भरपूर मनोरंजन भी करता है और फिट भी रखता है। इससे हर घंटे 500 से 1,000 कैलोरी नष्ट हो जाती है।
जिम की मशीनों पर पारंपरिक व्यायामों से बोरियत महसूस होने लगती है। इस कारण यह ज्यादा लोगों को आकर्षित नहीं करता। लोग अलग-अलग तरीके से रोमांच और मजेदार तरीकों से फिटनेस हासिल करना चाहते हैं। यही वजह है कि डांस लोग ज्यादा पसंद कर रहे है।
ऑनलाइन पोर्टल ‘फिटपास’ के सह-संस्थापक अक्षय वर्मा के पास दिल्‍ली में जिम और फिटनेस स्टूडियो की लंबी चेन है। अक्षय वर्मा ने कहा कि लोग ट्रेडमिल और पुशअप्स से बोर हो गए हैं, इसलिए ज्यादा से ज्यादा लोग व्यायाम के लिए वैकल्पिक तरीके इस्तेमाल कर रहे हैं। वे ऐसा व्यायाम करना चाहते हैं, जो मजेदार हो।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top