Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रात में सोने से पहले पुरुष खाएं बस दो इलायची, जड़ से खत्म हो जाएगी ये समस्याएं

इलायची (Elaichi) को अक्सर हम एक माउथ फ्रेशनर (Mouth Freshener) के तौर पर इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आप अगर इसके बाकी फायदों (Benefits) के बारे में जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे कि एक इलायची (Cardamom) के इतने फायदे हो सकते है।

रात में सोने से पहले पुरुष खाएं बस दो इलायची, ये समस्या हो जाएगी बिल्कुल खत्म
X

इलायची

इलायची (Elaichi) को अक्सर हम एक माउथ फ्रेशनर (Mouth Freshener) के तौर पर इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आप अगर इसके बाकी फायदों (Benefits) के बारे में जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे कि एक इलायची (Cardamom) के इतने फायदे हो सकते है। जी हां, एक छोटी सी इलायची बहुत काम की चीज है। इलायची दो तरह की होती है एक छोटी इलायची, जिसे हरी इलायची भी कहते है। वहीं एक बड़ी इलायची जिसे काली इलायची भी कहते हैं। यहां हम छोटी इलायची के बारे में बात कर रहे है। क्योंकि छोटी इलायची आसानी से मिल जाती है। जबकि बड़ी इलायची का इस्तेमाल केवल घरों में मसाले के रुप में किया जाता है।


अगर आप छोटी इलायची का इस्तेमाल रोजाना करते हैं तो आपको कभी भी पेट से जुड़ी परेशानी जैसे गैस, कब्ज, गैस नहीं होगी। यह दांतों की कैविटी की परेशानी को भी जड़ से खत्म कर सकती है। जानकार बताते हैं कि यह एक छोटी सी इलायची पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद है। अगर पुरुष सोते समय रोजाना इलायची का सेवन करें तो उनका यौन स्वास्थ्य बेहतर हो जाएगा। वहीं जिन पुरुषों में यौनसंबंधी समस्या है तो इससे नपुंसकता जैसी बीमारी भी दूर हो सकती है। जानकारों की मानें तो पुरुषों को सोने से पहले कम से कम दो इलायची जरुर खानी चाहिए। जरुरी नहीं है कि जिन लोगों का यौन स्वास्थ्य खराब हो वो ही इसे खाएं। इलायची को कोई भी खा सकता है। इसे खाने से आपके स्वास्थ्य को ही लाभ पहुंचेगा। अगर आप चाहें तो इलायची के साथ दूध या पानी पी सकते हैं।


इसलिए होती है फायदेमंद

इलायची में कार्बोहाइड्रेट कैल्शियम, पोटैशियम और डाइटरी फाइबर जैसे कई तत्व पाएं जाते हैं। इसलिए यह हमारे शरीर के लिए लाभकारी है।


ये है इलायची खाने के फायदे

-पेट से संबंधी बीमारियों में लाभ

-पुरुषों के यौन स्वास्थ्य के लिए बेहतर

-सोते समय इलायची खाने से अच्छी नींद आती है

-मोटापे को कम करने में सहायक

-कैंसर जैसी घातक बिमारी में फायदेमंद

Next Story