Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Bridal Makeup Tips : दुल्हन से नहीं लगेंगी कम, अपनाएं ये ब्राइडल मेकअप टिप्स

दुल्हन का रूप-रंग मेकअप से और भी निखरकर सामने आता है। लेकिन ऐसा तभी मुमकिन है, जब राइट ब्राइडल मेकअप टिप्स फॉलो किए जाएं। जानिए, ब्राइडल मेकअप में किन बातों का ध्यान रखा जाए।

Bridal Makeup Tips : दुल्हन से नहीं लगेंगी कम, अपनाएं ये ब्राइडल मेकअप टिप्स
Bridal Makeup Tips
अपनी शादी के दिन परियों सी सुंदर दिखने की ख्वाहिश हर दुल्हन के मन में होती है। इस तमन्ना को पूरा करता है ब्राइडल मेकअप। मेकअप जहां एक तरफ दुल्हन को बेहद खूबसूरत दिखाता है, वहीं इसमें की गई छोटी-सी गलती लुक खराब कर देती है। ऐसे में जरूरी है कि ब्राइडल मेकअप करवाने से पहले और बाद में कुछ बातों पर ध्यान दिया जाए।

जरूरी है डिस्कशन

शादी के दिन मेकअप से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी से बचने का सबसे अच्छा उपाय है कि दुल्हन पहले ही मेकअप आर्टिस्ट से अपने लुक पर बात करे। मसलन, उसकी ड्रेस या चेहरे के फीचर के अकॉर्डिंग किस तरह का मेकअप अच्छा रहेगा।

लेटेस्ट ट्रेंड

ब्राइडल मेकअप को बेहतर बनाने के लिए जरूरी है कि पहले आप लेटेस्ट ट्रेंड के बारे में जानें। इस साल गोल्ड कलर ब्राइडल मेकअप में काफी ट्रेंड में है।
आप गोल्ड आईशैडो या गोल्ड कलर को अपने आई मेकअप में शामिल कर सकती हैं। इसके अलावा स्मोकी आइज मेकअप भी ब्राइडल मेकअप में इन दिनों पसंद किया जा रहा है।

हैवी न हो मेकअप

ब्राइडल मेकअप का मतलब यह नहीं है कि काफी सारा मेकअप चेहरे पर लगा लिया जाए। हालांकि इस दिन मेकअप थोड़ा हैवी होता है लेकिन फिर भी इसे बैलेंस करना जरूरी है। पिछले कुछ समय से ब्राइडल मेकअप में भी मिनिमम मेकअप को तवज्जो दी जाने लगी है। मिनिमम मेकअप करके नेचुरल ब्यूटी पर ही जोर दिया जा रहा है।

फीचर्स करें हाईलाइट

आप अपने मेकअप को खास बनाना चाहती हैं तो चेहरे के किसी खास फीचर पर फोकस करें। मसलन, अगर आप स्मोकी आइज क्रिएट करवा रही हैं तो फाउंडेशन और लिपस्टिक को लाइट रखें।

रखें ध्यान

-मेकअप भी चेहरे पर तभी अच्छा लगता है, जब स्किन पहले से ही ग्लो करे। डल चेहरे पर मेकअप भी बेजान नजर आता है, इसलिए शादी से पहले पूरी नींद लें, जिससे चेहरा एकदम फ्रेश लगे।
-पानी ज्यादा मात्रा में पिएं। इससे शरीर के टॉक्सिंस निकलते हैं और चेहरा भी ग्लो करता है।
- जहां तक हो सके शादी के कुछ दिन पहले से ही बहुत ज्यादा हैवी या तला हुआ न खाकर हेल्दी डाइट लें और टाइम पर खाएं। ऐसा करने से चेहरे पर
-पिंपल्स या अन्य समस्याएं नहीं होंगी, जिससे मेकअप भी निखरकर सामने आएगा।
Share it
Top