Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आप भी रिलेशनशिप में करते हैं ये बड़ी गलतियां, तो हो सकता है ब्रेकअप

लाइफ का हर रिश्ता भरोसे और विश्वास की नींव पर खड़ा होता है, लेकिन जब भी किसी रिश्ते में कोई एक पार्टनर झूठ या धोखा देता है, तो एक पल में ही कई सालों से चले आ रहा वो खास रिश्ता एक शीशे की तरह छोटी सी ठेस पर चूर-चूर हो जाता है। जिसे दुबारा उसी विश्वास के साथ बनाना बेहद ही मुश्किल हो जाता है।

अगर आप भी रिलेशनशिप में करते हैं ये बड़ी गलतियां, तो हो सकता है ब्रेकअप
X

लाइफ का हर रिश्ता भरोसे और विश्वास की नींव पर खड़ा होता है, लेकिन जब भी किसी रिश्ते में कोई एक भी एक पार्टनर झूठ या धोखा देता है, तो एक पल में ही कई सालों से चले आ रहा वो खास रिश्ता एक शीशे की तरह छोटी सी ठेस पर चूर-चूर हो जाता है। जिसे दुबारा उसी विश्वास के साथ बनाना बेहद ही मुश्किल हो जाता है।

इसके अलावा आज के दौर में कई बार जाने अनजाने में ऐसी कई सारी बातें हो जाती हैं जो रिश्तों के टूटने की वजह बन जाती हैं। ऐसे ही कुछ वजह आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिससे आप समय रहते ही अपने रिश्तों में आने वाली इन समस्याओं को दूर कर सकते हैं और अपने रिश्ते को बिखरनें या टूटने से बचा सकते हैं।

यह भी पढ़े :
ऑफिस में कलीग्स के साथ करनी है दोस्ती, तो फॉलो करें ये टिप्स, दूर होगा मनमुटाव

रिश्ते टूटने(ब्रेकअप) के कारण

1. बात-बात पर टोकना

जब भी कोई रिश्ते में होता है, तो वो अक्सर अपने पार्टनर की पसंद नापसंद के अुनरूप खुद को ढालने लगता है, लेकिन इसके बाद भी अगर आप बार-बार अपने पार्टनर को हर चीज के लिए रोक-टोक करेगें, उसके कपड़ों और बातों पर कमेंट्स करेगें,तो आपके पार्टनर को ये कतई पसंद नहीं आएगा और एक दिन रिश्ता आपके बात-बात पर टोकने की आदत की वजह से टूटने(ब्रेकअप) की कगार पर पहुंच जाएगा।

2. पर्सनल स्पेस की कमी

अधिकतर लोग रिलेशनशिप में आते ही अपने पार्टनर पर हक जताने लगते हैं। वो अपने पार्टनर के पल-पल की खबर रखना पसंद करते हैं। इसके साथ ही पार्टनर को बार-बार फोन करके उनके पूरे दिन के बारे में पूछते रहते हैं।

लेकिन बार-बार ऐसा करने से आप अपने पार्टनर के पर्सनल स्पेस या प्राईवेसी को खत्म कर रहे होते हैं। जिसे कोई भी लड़की या शख्स पसंद नहीं करता है। क्योंकि कोई भी ये नहीं चाहता कि उसके दोस्त और फैमिली को उसका मजाक बनाएं और ये माने कि उसका पार्टनर को उस पर विश्वास नहीं करता है।

3.रिश्ते को लेकर गंभीर न होना

आज के दौर में युवाओं में रिश्ते या रिलेशनशिप को लेकर एक नया चलन देखने में आ रहा है, जिसके मुताबिक युवा कपल्स टाइम पास या कुछ हफ्तों, महीनों या सालों के लिए ही रिश्ते या रिलेशनशिप में आते हैं और फिर अलग हो जाते हैं।

आपको बता दें कि लड़के अक्सर रिश्ते को लेकर कम ही गंभीर होते हैं, जबकि लड़कियां रिश्तों को लेकर काफी इमोशनल होती हैं। ऐसे में अगर रिश्ते में काफी वक्त बिताने के बाद, अगर एक पार्टनर रिश्ते को आगे बढ़ाने से मना कर दें, तो वो रिश्ता बिखर जाता है।

यह भी पढ़े : अगर लड़की को नहीं करते पसंद, तो बिना हर्ट किए इस तरह बताएं अपनी फीलिंग्स

4. बार बार झूठ बोलना या बातें छुपाना

जब भी आप या हम किसी रिश्ते या रिलेशनशिप में होते हैं तो सामने वाले पार्टनर से हमेशा विश्वास और ईमानदारी की उम्मीद रखते हैं। रिश्ते में एक-दूसरे के साथ ऐसा व्यवहार करें कि वो खुलकर आपसे अपनी हर बात शेयर कर सके।

अगर ऐसे में भी आप अपने पार्टनर से बार-बार, छोटी-छोटी बातों पर झूठ बोलते हैं या बाते छुपाते हैं, तो एक दिन इस आदत की वजह से आपका रिश्ता टूटना तय है। इसलिए कोशिश करें कि इस आदत को वक्त रहते ही बदल दिया जाए।

5. सिक्योर फील न करना

हर किसी को पसंद होता है कि उसका पार्टनर हमेशा उसकी केयर और परवाह करें। उसकी हर छोटी बड़ी बातों पर ध्यान दे, साथ ही हर मुश्किल वक्त में हमेशा उसके साथ और पास हो, लेकिन अगर पार्टनर लगातार आपको इग्नोर करे या मुसीबत के समय पर आपको अकेला छोड़ दे ,तो समझ जाइए कि बहुत ही जल्द ये रिश्ता या रिलेशनशिप खत्म होने वाला है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story