Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kaun Banega Crorepati 12: बिग बी ने शेयर की शूटिंग की फोटोज, कहा- 'काम ही पूजा है, काम ही पहचान है'

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर पर 'केबीसी 12' की शूटिंग की फोटोज शेयर की। इन फोटोज को शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन बताया कि काम ही पूजा है और काम ही आपकी पहचान बनाता है। कर्म ही पूजा है, त्यौहार तो मनते ही रहते है, लेकिन हर रोज काम करने की मंशा बनी रहनी चाहिए।

Kaun Banega Crorepati 12: बिग बी ने शेयर की शूटिंग की फोटोज, कहा- काम ही पूजा है, काम ही पहचान है
X

'कौन बनेगा करोड़पति 12' को शुरू हुए तीन हफ्ते हो चुके है। अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर पर 'केबीसी 12' की शूटिंग की फोटोज शेयर की। इन फोटोज को शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन बताया कि काम ही पूजा है और काम ही आपकी पहचान बनाता है। कर्म ही पूजा है, त्यौहार तो मनते ही रहते है, लेकिन हर रोज काम करने की मंशा बनी रहनी चाहिए। कर्म ही गुरु है, कर्म ही मोक्ष है। आलस्य एक दीवार है, इससे ऊपर कूदे और लक्ष्य को प्राप्त करें। हर दुविधा का सामना करें और इसे काम की गंभीरता का पाठ पढ़ाए।'

आपको बता दें कि हाल ही में केबीसी (Kaun Banega Crorepati 12) में कुछ ऐसा हुआ, जो इतिहास में अभी तक नहीं हुआ। दरअसल, एक कंटेस्टेंट बिना फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड जीते हॉट सीट पर बैठीं। पश्चिम बंगाल के कोलकाता से आईं रूमा साहा लगातार दो बार फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीतने से चूक गई थी। मेहनत के बावजूद भी सफल न होते देख रूना साहा सेट पर ही रोने लगती है। ये देख अमिताभ बच्चन उन्हें चुप कराते है और उन्हें हॉट सीट पर बैठने का मौका दिया। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के द्वारा दिए गए इस मौके का फायदा रूमा ने बेहद शानदार तरीके से निभाया।

रूमा ने शानदार गेम खेलते हुए 25 लाख रुपए जीते। उन्होंने 50 लाख पर ही गेम को क्विट कर दिया। चलिए आपको बताते है कि 50 लाख के लिए रूमा के सामने कौन सा सवाल आया। जिस पर उन्होंने गेम क्विट कर दिया। 50 लाख के लिए रूमा से सवाल पूछा गया कि 'इनमें से किसने 19वीं सदी में 'स्ट्रे फथर्स: अ जर्नल ऑफ ऑनोथॉलजी फॉर इंडिया एंड इट्स डिपेंडेंसीस' नामक पत्रिका शुरू की थी ?' इस सवाल के जवाब को लेकर रूमा कंफर्म नहीं थी और उनके पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बची थी। जिसके चलते उन्होंने गेम क्विट करने का फैसला लिया और 25 लाख रुपए जीतकर घर वापस लौटीं।

Next Story