Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सलमान खान की बहन अर्पिता खान के बारे में ये 8 बातें नहीं जानते होंगे आप

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान की दो बहनें हैं। अर्पिता खान और अलवीरा खान। सलमान की जान दोनों में बसती है। आज हम आपको अर्पिता खान से जुड़ी कुछ बाते बता रहे हैं।

सलमान खान की बहन अर्पिता खान के बारे में ये 8 बातें नहीं जानते होंगे आप

Salman Khan Sister Arpita Khan Sharma

सलमान खान की बहन अर्पिता खान (Salman Khan Sister Arpita Khan Sharma) उनकी सबसे चहेती बहन हैं। वैसे तो सलमान खान की एक और बहन अलवीरा खान अग्निहोत्री हैं लेकिन अर्पिता खान (Arpita Khan) सलमान खान की चहेती बहन में से एक हैं। सलमान अपनी बहन अर्पिता खान को अलवीरा खान से ज्यादा प्यार करते हैं। सलमान खान अपनी बहन अर्पिता खान को प्रिंसेस की तरह रखते हैं। सलमान खान अपनी बहन अर्पिता खान पर जान छिड़कते हैं। बता दें कि अर्पिता खान सलमान की सगी बहन तो नहीं हैं लेकिन उन्होंने अपनी बहन अर्पिता खान को सगी से बढ़कर प्यार दिया है।

सलमान खान का कार कलेक्शन : इन पांच महंगी गाड़ियों में घूमते हैं भाईजान

अर्पिता ऐसे बनी सलमान खान की बहन

शायद आप में से बहुत कम लोग जानते होंगे कि सलमान खान की बहन अर्पिता खान उनकी सगी बहन नहीं हैं। लेकिन सलमान अपनी बहन को सगी से भी ज्यादा प्यार करते हैं। सलमान की एक और बहन अलवीरा अग्निहोत्री है लेकिन अलवीरा से ज्यादा सलमान अर्पिता को ज्यादा लाड देते हैं।

सलीम ने अर्पिता को लिया था गोद

बता दें कि सलीम खान को अर्पिता फुटपाथ पर मिली थी। अर्पिता सलीम खान को रोड पर ही मिली थी और रोह रही थी। अर्पिता की मां ने फुटपाथ पर ही दम तोड़ दिया था। सलीम खान रोती अर्पिता को घर ले आए। कुछ समय बाद सलीम खान ने ये फैसला लिया कि वह अर्पिता को गोद लेंगे। इसी के बाद अर्पिता को खान परिवार का सदस्य माना जाने लगा और इसी तरह अर्पिता सलमान खान की लाडली बन गई।

अर्पिता की शिक्षा

अर्पिता खान परिवार में ही पली-बढ़ी। खान परिवार ने उन्हें पाला-पोसा। अर्पिता के साथ परिवार में किसी भी का भेदभाव नहीं किया जाता और उन्हें हमेशा खान परिवार की प्रिंसेस की तरह रखा जाता है। अर्पिता खान ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई से ही हासिल की। जबकि उन्होंने लंदन कॉलेज ऑफ फैशन से फैशन मार्केटिंग और मैनेजमेंट की डिग्री ली है। साथ ही अर्पिता खान अपनी फैशन के काम को विदेश के लेवल पर ले जाना चाहती हैं।

अर्पिता का कहना है कि यदि वह फैशन डिजाइनिंग के करियर में सफल नहीं होती हैं तो वह फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखेंगी। अर्पिता खान भाई सलमान और सोहेल के ज्यादा करीब हैं। अर्पिता खान कुछ भी करने से पहले अपने पिता सलीम खान की सलाह जरूर लेती हैं।

आगे की स्लाइड्स में जानिए अर्पिता खान से जुड़े सीक्रेट्स......

Next Story
Top