Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Salman Khan Interview: बचपन में दिपावली पर जब सलमान ने कर दिया था ये कांड, खुद किया खुलासा

सलमान खान अपनी फैमिली से बहुत अटैच्ड हैं, यही वजह है कि हर त्योहार को परिवार के साथ मनाना पसंद करते हैं। चाहे कितने भी बिजी हों, त्योहार वाले दिन घर पर ही रहते हैं।

Salman Khan Interview: बचपन में दिपावली पर जब सलमान ने कर दिया था ये कांड, खुद किया खुलासा

सलमान खान अपनी फैमिली से बहुत अटैच्ड हैं, यही वजह है कि हर त्योहार को परिवार के साथ मनाना पसंद करते हैं। चाहे कितने भी बिजी हों, त्योहार वाले दिन घर पर ही रहते हैं। सलमान, दिवाली भी फैमिली के साथ सेलिब्रेट करना पसंद हैं। इस बार दिवाली की क्या प्लानिंग हैं, बता रहे हैं सलमान खान।

दिवाली का त्योहार आपके लिए क्या मायने रखता है?

दिवाली का मतलब, अपनों संग खुशियां मनाना। मुझे यह त्योहार फैमिली मेंबर्स के साथ सेलिब्रेट करना पसंद है। कुछ साल ऐसे भी आए थे, जब मैं दिवाली पर मुंबई से बाहर शूटिंग कर रहा था। उस दौरान मुझे बहुत बुरा लगा था कि दिवाली पर परिवार से दूर हूं।

इसके बाद से ही मेरी कोशिश रहती है कि हमेशा दिवाली पर परिवार के साथ रहूं। साथ ही मेरी कोशिश रहती है कि जो लोग जरूरतमंद हैं, उनकी जिंदगी में भी दिवाली की रौनक आए। इसके लिए मैं अपनी तरफ से जो बन पड़ता है, करता हूं।

यानी दिवाली पर चैरिटी करना आप जरूरी मानते हैं?

मैं इसे चैरिटी का नाम नहीं देना चाहता, खुशी का नाम देना चाहता हूं। अगर मेरी वजह से किसी की दिवाली अच्छी तरह मनती है, उनके चेहरे पर खुशी आ जाती है तो लगता है कि मैंने भी सच्ची दिवाली मनाई है।

क्या कोई ऐसी दिवाली है, जो सबसे यादगार रही हो?

बचपन में मनाई दिवाली को सबसे यादगार मानता हूं। तब मुझे रॉकेट छुड़ाने की वजह से कई बार मां से मार पड़ती थी। दरअसल, मैं कितनी भी कोशिश करता था, लेकिन रॉकेट गलत जगह चला जाता था और बाद में बवाल हो जाता था।

आज भी मैं पटाखे, फुलझड़ी, अनार जलाता हूं सिर्फ रिवाज पूरा करने के लिए। अब तो पटाखे, अनार और फुलझड़ी को देखकर हमारे घर के बच्चे खुश होते हैं, उनकी खुशी देखकर हम। साथ ही मैं और फैमिली वाले ध्यान रखते हैं कि पटाखों की वजह से बच्चों को कोई नुकसान न हो।

दिवाली पर कौन सी मिठाई आपकी फेवरेट है?

मुझे मीठा खाना कम ही पसंद है। लेकिन दिवाली पर काजू कतली खाना पसंद है, इसके अलावा बेसन के लड्डू भी पसंद हैं।

फैंस के लिए दिवाली पर क्या मैसेज देना चाहेंगे?

दिवाली पर सारे गिले-शिकवे दूर कर अपनों के साथ त्योहार मनाएं। हंसें-मुस्कुराएं, सबके मंगल की कामना करें। इसके अलावा पटाखे कम जलाएं। बच्चों का ध्यान रखें जिससे वे पटाखों से खुद को नुकसान न पहुंचाएं। आखिर में मेरी तरफ से सभी को दिवाली की ढेर सारी शुभकामनाएं।

Next Story
Top