logo
Breaking

अनिल कपूर अपने आप में एक इंस्टिट्यूशन हैं: साक्षी तंवर

साक्षी तंवर टीवी सीरियल ‘24 सीजन-2’ को लेकर चर्चा में हैं।

अनिल कपूर अपने आप में एक इंस्टिट्यूशन हैं: साक्षी तंवर
कलर्स चैनल पर टेलीकास्ट हो रहे थ्रिलर शो ‘24 सीजन-2’ में साक्षी तंवर एकदम नए अवतार में नजर आ रही हैं। शो में वह एंटी टेरेरिस्ट यूनिट (एटीयू) की हेड शिवानी मलिक के रोल में हैं। पहली बार वह किसी एक्शन शो में एकदम अलग तरह का कैरेक्टर प्ले कर रही हैं। शिवानी मलिक का रोल उनके लिए कितना चैलेंजिंग है? वह अपने अब तक के एक्टिंग करियर में कितना बदलाव देखती हैं? शो, कैरेक्टर और कॅरियर से जुड़े कुछ अहम सवाल साक्षी तंवर से...
इस शो से पहले आपने ट्रेडिशनल टाइप के ही रोल किए हैं, पहली बार किसी एक्शन शो में काम करके कैसा फील कर रही हैं?
इस शो का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं। मेरे लिए यह काफी अलग एक्सपीरियंस है। कुछ अलग करने को मिलता है, तो एक आर्टिस्ट की क्रिएटिविटी भी बाहर आती है।
शिवानी मलिक का रोल आपके लिए कितना चैलेंजिंग है? इस रोल के लिए क्या कोई खास तैयारी करनी पड़ी?
शिवानी मलिक के किरदार में एक मां की भूमिका निभाना मेरे लिए टफ नहीं था। लेकिन एटीयू हेड का रोल मेरे लिए बड़ा चैलेंज था, क्योंकि मैंने इस तरह का रोल पहले कभी नहीं किया था, तो घबराहट भी थी। सबसे बड़ी बात है कि एटीयू हेड के रोल में इमोशन का कोई काम नहीं है। इस कैरेक्टर में इमोशनल होने की गुंजाइश ही नहीं है। ऐसे में हर सीन से पहले मुझे इस बात का खास ध्यान रखना पड़ता है। एटीयू हेड के रोल की तैयारी के लिए मैंने अपने पापा से बहुत डिस्कस किया, क्योंकि वह एक रिटायर्ड आर्मी आॅफिसर हैं।
आप अपने अब तक के एक्टिंग करियर में कितना बदलाव देखती हैं?
मैंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत डीडी के शोज से की थी। फिर डेली सोप ‘कहानी घर-घर की’ में पार्वती नाम की बहू की भूमिका निभाई थी। इस भूमिका में मुझे असल पहचान मिली। फिर सीरियल ‘बालिका वधू’ में एकदम अलग नेगेटिव कैरेक्टर किया। इसके बाद ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में प्रिया का कैरेक्टर प्ले किया, जो पार्वती के कैरेक्टर से थोड़ा ज्यादा प्रोग्रेसिव और कंटेंपररी था। अब ‘24 सीजन-2’ में शिवानी मलिक एकदम डिफरेंट कैरेक्टर है, जो अपने देश को प्रोटेक्ट करने के लिए लड़ रही है। इस तरह अब मेरी एक्टिंग का एक अलग ही लेवल हो गया है। मैं खुद को लकी मानती हूं कि मुझे अब तक के अपने एक्टिंग करियर में दमदार कैरक्टर मिले हैं।
अनिल कपूर के साथ काम करने का एक्सपीरियंस कैसा है?
अनिल जी के साथ काम करने का एक्सपीरियंस तो वंडरफुल है। वह इतने एक्सपीरियंस्ड हैं कि अपने आप में एक इंस्टिट्यूशन हैं। इंडस्ट्री में इतने सालों से उन्होंने अपना एक खास मुकाम बना रखा है। इतनी सफलता के बावजूद आज भी उनमें एक फ्रेशर जितना जोश है। वह अपने काम को लेकर बहुत इंवॉल्व्ड रहते हैं।
फाइनाइट सीरीज के बारे में आपका क्या कहना है?
आजकल आॅडियंस की च्वॉइस थोड़ी बदल गई है। हर बार वे कुछ बदलाव चाहते हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो उनका इंट्रेस्ट खत्म होने लगता है। ऐसे में फाइनाइट सीरीज एक बेस्ट आॅप्शन है, क्योंकि इसमें फिक्स्ड एपिसोड होते हैं। अगर आॅडियंस पसंद करती है तो फिर सीजन-2 लाया जाता है। ऐसे में आॅडियंस का क्रेज भी बना रहता है। वैसे सब वक्त की बात है। वरना मैंने तो ऐसा शो भी किया है ‘कहानी घर-घर की’ जो आठ साल चला था और जिसे आॅडियंस का भरपूर प्यार मिला था।

साक्षी ने अपने टैलेंट से मुझे गलत साबित कर दिया : अनिल कपूर
शो ‘24 सीजन-2’ के प्रोड्यूसर और लीड एक्टर अनिल कपूर हैं। वह साक्षी तंवर के एटीयू हेड के रोल में सेलेक्शन को लेकर स्वयं भी दुविधा में थे। अनिल बताते हैं, ‘एटीयू हेड के रोल में जब साक्षी के नाम का जिक्र हुआ, तो मैंने हां तो कर दी थी। लेकिन मैं काफी कंफ्यूज और नर्वस था, क्योंकि मैं जब भी साक्षी को एटीयू हेड के रोल में सोचता, तो मुझे वह एक अच्छी बहू के रोल में ही नजर आ रही थीं। लेकिन साक्षी ने अपने टैलेंट से मुझे गलत साबित कर दिया। वह एक बेहतरीन कलाकार हैं। इस शो में भी वह बहुत बढ़िया काम कर रही हैं। मैं जब भी साक्षी को एक्टिंग करते हुए देखता हूं, तो मेरा ध्यान कहीं और जाता ही नहीं है। मैं तो खुद को खुशनसीब मान रहा हूं कि मेरे उनके साथ ज्यादा सीन नहीं हैं।’
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top