Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन में फंसा प्रेमी जोड़ा तो फ्लैट के अंदर ही कर ली वर्चअुल शादी, पंडित ने कराये 7 फेरे घर बैठे मेहमान भी हुए शामिल

इस समय जहां हर तरफ से बुरी खबर ही सुनने को मिल रही है वहीं आज एक बिना मेहमानो और बिना पंडित के अनोखी वर्चुअल शादी हुई है....

Love couple trap in between lockdown, without guest and priest done rare marriage
X

लॉकडाउन में  अनोखी शादी

धूमधाम से शादी का सपना हर किसी इंसान का होता है चाहे वो कोई आम इंसान हो यह फिर कोई खास। लेकिन एक प्रेमी जोड़े ने इस कोरोना काल में वर्चुअल शादी कर जमाने के सामने एक मिसाल कायम की है। ग्रेटर नोएडा की गौड़ सिटी 2 के 14 एवेन्यू मे रहने वाले मोहित चौहान और प्रतिभा ठाकुर ने कोरोना संक्रमण में सावधानी बरती है। दोनो ने बिना किसी मेहमान और पंडित बुलाए बग़ैर एक फ्लैट मे वर्चुअल शादी कर ली है। ऑनलाइन ही पंडित ने मंत्र पढ़े और ऑनलाइन ही माता-पिता व अन्य मेहमानों ने इस जोड़े को आशीर्वाद दिया।

मोहित चौहान और प्रतिभा ठाकुर एक-दूसरे को पांच साल से जानते हैं। मोहित ने बताया कि इस साल जनवरी में परिजनों की सहमति से दोनों ने शादी करने का फैसला लिया था। शादी की डेट 30 अप्रैल फिक्स हुई थी। बरात को हिमाचल प्रदेश मे मंडी जाना था। जिसमें 50 बराती शामिल होने वाले थे। सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी थीं, लेकिन कोरोना ने सब के अरमानो पर पानी फेर दिया। महामारी को देखते हुए मेहमानों को सूची से हटाया गया। शादी में केवल माता-पिता ही शामिल होने थे। लेकिन उसके बाद संक्रमण इतना बढ़ गया कि घर पर 10 लोगों की भीड़ एकत्रित होने पर भी वायरस का खतरा था।

सावधानी बरतते हुए बिना मेहमानों के घर पर ही शादी करने पर सहमति बनी। संक्रमण के डर से माता-पिता को भी नहीं बुलाने का फैसला लिया गया और 28 अप्रैल को फिर से मुहूर्त निकलवाया। एक मई को दोपहर एक बजे शुभ मुहूर्त पर दोनों ने फ्लैट के अंदर सात फेरे लेकर शादी की सभी रस्मों को पूरा किया। इस दौरान पंडित, माता-पिता और अन्य मेहमान ऑनलाइन शादी में शामिल रहे। शादी की शुरुआत से आखिर तक सभी रस्मों को देखा और वर-वधू को आशीर्वाद दिया। नवविवाहित जोड़े का कहना है कि वर्चुअल शादी करके अच्छा नहीं लगा। शादी को लेकर तमाम सपने थे, लेकिन इस समय के हालात के हिसाब से यह फैसला सही था। इन हालातों में इस जोड़े का यह फैसला वाकई सराहनीय है।

Next Story