Logo
election banner
Virushka Baby Akaay: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने 11 दिसंबर 2017 को इटली में शादी की थी। 11 जनवरी, 2021 को पहली संतान वामिका का जन्म हुआ था। काफी दिन से अनुष्का के प्रेग्नेंट होने की खबरें आ रही थीं। हालांकि कपल ने चुप्पी साध रखी थी।

Virushka Baby Akaay: बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली ने मंगलवार को अपने फैंस को गुड न्यूज दी। कपल अपनी दूसरी संतान के पेरेंट्स बन गए हैं। अनुष्का ने बेटे को जन्म दिया है। इसके बाद सेलिब्रिटी जोड़ी को फैंस से ढेरों बधाई मिल रही है। उन्होंने अपने बच्चे का नाम 'अकाय' (Akaay) रखा है। 

कोहली और अनुष्का ने खुलासा किया कि बच्चे का जन्म 15 फरवरी को हुआ था। कपल ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि अत्यधिक खुशी और प्यार से भरे दिलों के साथ, हम सभी को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 15 फरवरी को, हमने अपने बच्चे अकाय और वामिका के छोटे भाई का इस दुनिया में स्वागत किया है। हम अपने जीवन के इस खूबसूरत समय में आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस समय हमारी प्राइवेसी का सम्मान करें। प्यार और आभार। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

बेहद यूनीक नाम है अकाय
इसके बाद से अकाय नाम को लेकर काफी उत्सुकता देखी गई। यह 'काया' से बना है, जिसका अर्थ है 'शरीर'। अकाय का अर्थ है कोई ऐसा व्यक्ति जो अपने भौतिक शरीर से कहीं अधिक है। तुर्की में 'अकाय' शब्द का अर्थ 'चमकता हुआ चांद' होता है। हालांकि दंपति ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि बेटे का नाम रखने से पहले उन्होंने इस शब्द की उत्पत्ति के बारे में सोचा था या नहीं।

फिलहाल अकाय सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो चुका है। विराट कोहली की इंस्टाग्राम पोस्ट को एक घंटे से अधिक समय में पांच मिलियन से अधिक लाइक्स मिले। अभिनेता रणवीर सिंह, रकुल प्रीत सिंह ने बच्चे को अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

आईपीएल टीमों ने दी बधाई
आईपीएल टीमों ने भी बधाई दी। चेन्नई सुपर किंग्स ने कपल को बधाई दी है। कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लिखा, 'और फिर चार हो गए। अनुष्का और विराट को बहुत-बहुत बधाई, और आरसीबी परिवार के सबसे छोटे सदस्य अकाय का बहुत-बहुत स्वागत है। यह बहुत खुशी की खबर है और देश आज रात अच्छी नींद सोएगा।'

इटली में हुई थी कपल की शादी
विराट और अनुष्का ने 11 दिसंबर 2017 को इटली में शादी की थी। 11 जनवरी, 2021 को पहली संतान वामिका का जन्म हुआ था। काफी दिन से अनुष्का के प्रेग्नेंट होने की खबरें आ रही थीं। हालांकि कपल ने चुप्पी साध रखी थी। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर खुलासा किया कि कोहली और अनुष्का दूसरी बार पेरेंट्स बनने वाले हैं। 

हालांकि बाद में डिविलियर्स ने खबरें लीक करने के लिए कोहली से माफी मांगी थी। कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पहले इंग्लैंड के खिलाफ भारत की चल रही पांच मैचों की सीरीज से खुद को बाहर कर लिया था।

5379487