Logo
election banner
आए दिन सोशल मीडिया पर सितारों के नाम से हो रही ठगी के मामले सामने आते रहते हैं। एक्ट्रेस विद्या बालन को लेकर भी एक मामला सामने आया है जिसमें एक अज्ञात शख्स उनके नाम से फेक आईडी चलाकर लोगों से पैसे ऐंठ रहा था। जानिए पूरा मामला...

Vidya Balan Files FIR: बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'भूल भुलैया 3' को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। इसके अलावा हाल ही में अभिनेत्री के साथ कुछ ऐसा हुआ है जिसके चलते उन्होंने कानूनी कदम उठाया है। दरअसल एक अज्ञात शख्स ने विद्या बालन के नाम पर फेक सोशल मीडिया अकाउंट बनाया और वह इस फर्जी अकाउंट से लोगों से धोखाधड़ी कर पैसे मांग रहा था।

जब अभिनेत्री को इसके बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत इसपर लीगल एक्शन लेते हुए अज्ञात शख्स के खिलाफ मुंबई पुलिस में एफआईआर दर्ज करवा दी। क्या है पूर मामला, आइए जानते हैं...

फेक अकाउंट चला रहा था शख्स
दरअसल, सोशल मीडिया पर एक अज्ञात व्यक्ति ने विद्या बालन की हूबहू इंस्टाग्राम आईडी बनाई और एक जीमेल अकाउंट भी बनाया जो बिल्कुल एक्ट्रेस की आईडी से मेल खाता है। शख्स इन फर्जी अकाउंट्स का इस्तेमाल करके न्यूकमर्स या इंडस्ट्री में काम पाने वाले लोगों से काम दिलाने के झूठे वादे कर उनसे पैसों की मांग कर रहा था। इसके अलावा अज्ञात शख्स ने विद्या के नाम से फर्जी वॉट्सऐप नंबर भी बनाया था। 

विद्या ने लिया लीगल एक्शन
अभिनेत्री ने दावा किया कि उन्हें इस बात का पता तब चला जब डिजाइनर प्रणय ने वॉट्सऐप पर उनका एक मैसेज मिलने की बात की, जिसमें ये कहा गया है कि वह विद्या हैं। इस मैसेज में उन्हें काम का आश्वासन देने की भी बात कही गई थी। अभिनेत्री ने बाताया कि ये उनका नंबर नहीं है। जब विद्या बालन को इस फर्जी अकाउंट और उनके नाम पर हो रही धोखाधड़ी के बारे में पता चला तो उन्होंने लीगल एक्शन लेते हुए मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में उस अज्ञात शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। 

फिलहाल मुंबई पुलिस अज्ञात शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। खार पुलिस ने आईटी की धारा 66 (सी) के तहत एफआईआर दर्ज की है।

विद्या बालन ने फैंस से की अपील
एक्ट्रेस ने इस वाक्ये के सामने आने के बाद अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपने फैंस को सचेत किया है। उन्होंने लिखा शख्स उनके नाम से इंस्टाग्राम पर फेक अकाउंट बनाकर धोखाधड़ी कर रहा है। मेरे नाम के जरिए वह लोगों से पैसे मांग रहा है। ये एक फेक अकाउंट है और हमें इस आईडी को रिपोर्ट और ब्लॉक करना चाहिए।

5379487