Logo
election banner
मशहूर अमेरिकन एक्टर कार्ल वेदर्स का गुरुवार को निधन हो गया। 76 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। उन्होंने 'रॉकी', 'प्रीडेटर' और 'द मंडलोरियन' जैसी फिल्मों में काम कर प्रसिद्धी हासिल की थी।

Carl Weathers Passed Away: हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता व निर्देशक और पूर्व अमेरिकी फुटबॉल लाइनबैकर, कार्ल वेदर्स (Carl Weathers) का निधन हो गया है। 76 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका निधन गुरुवार, 1 फरवरी 2024 को हुआ जिसकी पुष्टि उनके मैनेजर ने की है।

मैनेजर ने की मौत की पुष्टी
उनके मैनेजर मैट लुबर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "कार्ल वेदर्स के निधन की घोषणा करते हुए हमें बहुत दुख हो रहा है। उनका नींद में ही शांतिपूर्वक निधन हो गया।" मैनेजर के अनुसार कार्ल का निधन उनके घर में ही हुआ। हालांकि उनकी मौत कारण अभी तक पता नहीं चला है। 

50 साल तक फिल्म-टीवी इंडस्ट्री में दिया योगदान
कार्ल दुनिया भर में अपने दमदार किरदार के लिए पॉपुलर थे। उन्होंने 'रॉकी', 'प्रीडेटर' और 'द मंडलोरियन' जैसी फिल्मों में अभिनय से सभी का दिल जीत लिया था। कार्ल ने फिल्मों और टीवी इंडस्ट्री में 50 साल तक अपना योगदान दिया है। उन्होंने 75 से भी ज्यादा फिल्मों और टावी शोज में काम किया है। उन्होंने फिल्म 'रॉकी' में मुक्केबाज अपोलो क्रीड की भूमिका निभाकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इसके अलावा उन्होंने 'स्टार वार्स','स्पिनऑफ', 'द मांडलोरियन' और 1987 की साइंस फिक्शन हॉरर फिल्म 'प्रीडेटर' में लीड रोल प्ले किया था। फिल्मों में उनकी भूमिका हमेशा सराही गई।  

कार्ल का खेल जगत से भी था नाता
कार्ल वेदर्स का जन्म 14 जनवरी, 1948 को न्यू ऑरलियन्स, लुइसियाना में हुआ था। वह बचपन से ही पेशेवर फुटबॉल के तौर पर खेलते थे। उन्होंने ऑकलैंड राइडर्स के साथ फ्री एजेंट के तौर पर खेलना शुरु किया जिसके बाद वह 1970 में फुटबॉल में लाइनबैकर पद पर आ गए। बाद में कैनेडियन फुटबॉल लीग के बीसी लायंस में भी शामिल हुए। हालांकि इसके बाद उन्होंने हॉलीवुड में एक्शन फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए 1974 में फुटबॉल खेलना छोड़ दिया।

5379487