Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नवरात्रि 2018: कुछ इस तरह फिल्मी जगत के कलाकार मना रहें नवरात्रि, बताया पूरा प्लान

नवरात्र में सभी मां अंबे की भक्ति में डूब जाते हैं। जगह-जगह इस अवसर पर विशेष आयोजन होते हैं। पंडाल सजते हैं। डांडिया और गरबा खेला जाता है। नौ दिनों तक एक अलग तरह का उत्साह-उमंग दिखता है।

नवरात्रि 2018: कुछ इस तरह फिल्मी जगत के कलाकार मना रहें नवरात्रि, बताया पूरा प्लान

नवरात्र में सभी मां अंबे की भक्ति में डूब जाते हैं। जगह-जगह इस अवसर पर विशेष आयोजन होते हैं। पंडाल सजते हैं। डांडिया और गरबा खेला जाता है। नौ दिनों तक एक अलग तरह का उत्साह-उमंग दिखता है। मां के जयकारे की गूंज रहती है। हमारे फिल्म सितारे रंगारंग को बता रहे हैं, वे नवरात्र का पर्व कैसे मनाते हैं?

काजोल

नवरात्र का पर्व मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मेरी मां दुर्गा में अपार श्रद्धा है। हर नवरात्र पर मैं अपने बच्चों के साथ मां दुर्गा के पंडाल में जरूर जाती हूं, वहां पर बंगाली रीति-रिवाज के साथ पूजा-अर्चना करती हूं।

नवरात्र में मैं डांडिया रास तो बहुत ज्यादा नहीं खेलती, क्योंकि मुझे डांस का बहुत शौक नहीं है। लेकिन पूरे नौ दिन मां दुर्गा की पूजा जरूर करती हूं। मुंबई शहर का नवरात्र उत्सव कमाल का होता है।

पूरे नौ दिन ऐसा लगता है, जैसे जश्न का माहौल हो। चारों तरफ जगमगाहट, सजे-धजे मुस्कुराते चेहरे नजर आते हैं। नवरात्र के नौ दिन सिर्फ भक्तिमय माहौल नहीं होता, बल्कि चारों तरफ उमंग-उल्लास का भी माहौल होता है। यही वजह है कि मुझे नवरात्र का पर्व बहुत पसंद है।

Next Story
Top