Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बर्थडे स्पेशलः बेस्ट बंगाल स्टेट रैसलर चैंपियन मिथुन चक्रवर्ती को जब डांसर हैलन का असिस्टेंट रहना पड़ा, जानें इनके जीवन से जुड़ी रोचक बातें

बॉलीवुड के डिस्को डांसर के नाम से मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती आज 66 साल के हो गए हैं। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर में करीब 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। मिथुन चक्रवर्ती को उनकी पहली फिल्म करने के साथ ही उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला।

बर्थडे स्पेशलः बेस्ट बंगाल स्टेट रैसलर चैंपियन मिथुन चक्रवर्ती को जब डांसर हैलन का असिस्टेंट रहना पड़ा, जानें इनके जीवन से जुड़ी रोचक बातें

बॉलीवुड में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती आज 66 साल के हो गए हैं। मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जून 1952 को हुआ था। उन्होंने कोलकाता से अपनी पढ़ाई की है। अपनी पढ़ाई को खत्म करने के बाद मिथुन मुंबई आ गए। जहां पर उन्होंने फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से एंक्टिंग सीखी।

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर में करीब 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। मिथुन को 3 नेशनल अवॉर्ड्स और 2 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है। मिथुन ने बॉलीवुड ही नही बल्कि बंगाली, भोजपुरी और पंजाबी सिनेमा में भी काम किया है। मिथुन चक्रवर्ती ने हर भाषाओं की फिल्मों में अपना शानदार अभिनय किया है।

मिथुन चक्रवर्ती को उनकी पहली फिल्म करने के साथ ही उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला। आपको बता दें कि मिथुन की पहली फिल्म मृगया थी। इसी फिल्म के साथ उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

मिथुन चक्रवर्ती एक अच्छे अभिनेता के साथ-साथ एक बिजनेसमैन भी हैं। शायद आपको नही पता होगा कि मिथुन के उत्तर-पूर्व के कई राज्य दार्जिलिंग, सिलीगुडी आदि कई शहरों पर उनके होटल्स हैं जो काफी पॉपुलर हैं।

दिल से खुशमिजाज मिथुन चक्रवर्ती के पास लगभग 38 कुत्ते हैं। मिथुन चक्रवर्ती को जानवरों, पशु-पक्षियों को पालना और उनके साथ रहना काफी पसंद है। अपने इस शौक के बारे में मिथुन कहते हैं कि ये सभी उनके बच्चों की ही तरह हैं।

शायद आप लोगों में से कम ही जानते होंगे कि मिथुन चक्रवर्ती ने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली है। इसी के साथ मिथुन ब्लैकबेल्ट भी हैं। यही नहीं उन्होंने वेस्ट बंगाल स्टेट रेसलिंग कॉम्पिटिशन को भी जीता है।

हर कोई जब शुरआत करता है तो उसे नीचे से की करनी पड़ती है। मिथुन चक्रवर्ती ने भी अपने जीवन में ऐसे ही कई पड़ाव देखे हैं। मिथुन चक्रवर्ती ऐसे ही डिस्को डांसर नही बने। फिल्मों में आने से पहले मिथुन मशहूर कोरियोग्राफर हेलन के असिस्टेंट थे। साथ ही मिथुन अमिताभ बच्चन की फिल्म 'दो अंजाने' में बैकग्राउंडर डांसर भी थे।

Next Story
Top