Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गोवा फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी फिल्म ''S*** दुर्गा'', हाईकोर्ट ने दिया आदेश

एस दुर्गा के निर्देशक की याचिका पर केरल हाईकोर्ट ने अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में फिल्म की स्क्रीनिंग को मंजूरी दे दी है।

गोवा फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी फिल्म

मलयालम फिल्म एस दुर्गा फिल्म को लेकर भी विवाद सामने आया है। केरल हाईकोर्ट ने शुक्रवार को विवादित फिल्म एस दुर्गा को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाने की अनुमति दे दी है।

कोर्ट के सिंगल बैच के मुख्य जज एंटोनी डॉमिनिक और जज ए मोहम्मद मुस्ताक ने केंद्र सरकार द्वारा दाखिल की अपील को खारिज कर दिया।

सरकार के याचिका ने कहा कि फिल्म जूरी ने पेनोरमा एक्ट के तहत इसे सुरक्षित नहीं माना था। इसमें कुछ विवादित सीन भी है जिसकी वजह से सेंसर बोर्ड ने भी इस पास नहीं किया।

ये भी पढ़ें - राजनीति में आने के सवाल पर सुपर स्टार रजनीकांत ने दिया बड़ा बयान

और केंद्र ने 48वें गोवा फिल्म फेस्टिवल में भी इस फिल्म को बैन कर दिया था। बता दें ये फेस्टिवल 20 नवंबर से 28 नवंबर तक चलेगा।

एस दुर्गा एक जोड़े के डरावने अनुभव को दर्शाती है। फिल्म के निर्देश सनल कुमार शशिधरन ने फिल्म पर बैन के बाद कोर्ट का रास्ता चुना था। फिल्म दुर्गा और मराठी फिल्म न्यूड को फेस्टिवल में भारतीय पेनोरमा सेक्शन से हटा गया।

कानून के अधिकार के बिना निर्णायक मंडल के फैसले को मनमाने तरीके से खारिज किया गया और याचिकाकर्ता को नोटिस दिए बिना और साथ ही बिना कोई वजह बताए उनकी फिल्म को भारतीय पैनोरमा खंड से हटा दिया गय।

एस दुर्गा 'एक हिचहाइकिंग दंपती के भयावह अनुभव का वर्णन करते हैं। याचिका के मुताबिक, सूचना एवं प्रचारण मंत्रालय समेत 13 जूरी सदस्यों ने दो फिल्मों असंवैधानिक माना था, जिसमें एस दुर्गा और दूसरी फिल्म न्यूड है।

Next Story
Top