Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बॉलीवुड की कमली ने फिल्म ''जीरो'' में अपने रोल का किया खुलासा, कहा- आज भी इस बात से डरती हूं

कैटरीना कैफ का करियर ग्राफ ‘फितूर’, ‘बार-बार देखो’, ‘जग्गा जासूस’ जैसी फिल्मों के बाद डगमगा गया था। ऐसे में उनके पुराने वेलविशर और फ्रेंड सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ऑफर की।

बॉलीवुड की कमली ने फिल्म

कैटरीना कैफ का करियर ग्राफ ‘फितूर’, ‘बार-बार देखो’, ‘जग्गा जासूस’ जैसी फिल्मों के बाद डगमगा गया था। ऐसे में उनके पुराने वेलविशर और फ्रेंड सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ऑफर की।

इस फिल्म की सक्सेस से कैटरीना का करियर कुछ संभला। अब उनके पास अमिताभ बच्चन, आमिर खान स्टारर फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ है। साथ ही सलमान खान स्टारर फिल्म ‘भारत’ में भी कैटरीना ने प्रियंका चोपड़ा की जगह ली है।

फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के बाद आप सलमान के साथ फिल्म ‘भारत’ कर रही हैं। आपसे पहले प्रियंका चोपड़ा ने यह फिल्म साइन की थी, लेकिन अचानक छोड़ दी। आप कैसे इसका हिस्सा बनीं?

हां, ‘भारत’ की पहली पसंद प्रियंका चोपड़ा थीं। लेकिन कुछ पर्सनल रीजन की वजह से उनको फिल्म छोड़नी पड़ी। लिहाजा उसके बाद मैंने फिल्म ‘भारत’ साइन की। इस फिल्म को अली अब्बास जफर डायरेक्ट कर रहे हैं।

मैं इस फिल्म में सलमान खान की लवर बनी हूं। इसमें तब्बू और दिशा पाटनी भी बहुत अहम किरदार निभा रही हैं। फिल्म की शूटिंग देश-विदेश में कई जगहों पर हो रही है। ‘भारत’ एक फैमिली फिल्म है, जो दर्शकों को एंटरटेन करने के साथ जरूरी मैसेज भी देगी।

सलमान खान ने आपको हमेशा हेल्प की, आपकी लाइफ में उनकी क्या इंपॉर्टेंस है?

यही कह सकती हूं कि सलमान खान जैसा नेक इंसान मैंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखा। सलमान ने मेरा साथ हमेशा और हर हाल में दिया है। उन्होंने मुझे अपने पैरों पर खड़ा रहना सिखाया। अच्छे-बुरे की पहचान करवाई। इतना सब करने के बाद भी उन्होंने कभी अपनी महानता को जाहिर नहीं किया।

आप शाहरुख खान के साथ आनंद एल. राय की फिल्म ‘जीरो’ में काम कर रही हैं। ‘जब तक है जान’ के बाद शाहरुख और अनुष्का शर्मा के साथ यह आपकी दूसरी फिल्म है, दोनों के साथ वर्किंग एक्सपीरियंस कैसे रहे?

शाहरुख के साथ काम करना हमेशा ही यादगार होता है। वह सेट पर एकदम खुशनुमा माहौल बनाए रखते हैं। उनका सेंस ऑफ ह्यूमर इतना अच्छा है कि हम बिना हंसे नहीं रह पाते। अनुष्का से फिल्म ‘जब तक है जान’ के समय से ही अच्छी ट्यूनिंग है।

फिल्म ‘जीरो’ में आप किस तरह का किरदार निभा रही हैं?

इस फिल्म में शाहरुख खान छोटे कद वाले इंसान का किरदार निभा रहे हैं। वह एक सेलिब्रिटी स्टार को पसंद करते हैं। मैं फिल्म में सेलिब्रिटी के रोल में हूं। अनुष्का का रोल भी फिल्म में बहुत स्ट्रॉन्ग, चैलेंजिंग है। ‘जीरो’ की कहानी काफी अलग और दिलचस्प है।

आमिर खान के साथ भी आप फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ में हैं? इसके बारे में कुछ बताएं?

आमिर खान के काम करने का तरीका, उनका एक्टिंग स्टाइल मुझे बहुत पसंद है। ‘धूम 3’ के दौरान मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला था। ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ के बारे में अभी ज्यादा डिटेल नहीं बता सकती हूं।

सुना है कि आप रेमो डिसूजा की डांस बेस्ड फिल्म में वरुण धवन के साथ हैं, इस बात में कितनी सच्चाई है?

हां, यह सच है कि मैं रेमो डिसूजा की डांस बेस्ड फिल्म वरुण धवन के साथ कर रही हूं। इस फिल्म को लेकर मैं बहुत एक्साइटेड हूं। यह पूरी तरह डांस पर बेस्ड फिल्म है और सभी जानते हैं कि मैं डांस की शौकीन हूं।

रेमो खुद ही बेहतरीन कोरियोग्राफर हैं, अब उनकी फिल्म कर रही हूं तो मुझे डांस के नए-नए स्टेप्स सीखने का मौका मिलेगा। वरुण भी बहुत अच्छे डांसर हैं, उनके साथ भी डांस करने का अलग एक्सपीरियंस होगा।

कई सारी फिल्मों में आप खतरनाक स्टंट खुद करती हैं। स्टंट के दौरान आपको सबसे ज्यादा डर किस बात का लगता है?

एक बार फिल्म ‘बैंग बैंग’ की शूटिंग के दौरान रितिक रोशन ने मुझे बताया था कि ‘कृष’ की शूटिंग में जब वह स्टंट कर रहे थे तो उस दौरान एक केबल वायर टूट गई थी, वह नीचे गिर गए थे, उनको बहुत चोट आई थी।

उसके बाद से मुझे स्टंट के दौरान यही डर लगता है कि जब मैं स्टंट कर रही हूं तो उस वक्त टेक्नीकली कोई प्रॉब्लम ना हो जाए। अगर ऐसा हुआ तो अपने आप को बचाना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

पहले आप सोशल मीडिया से हमेशा दूर रहीं। लेकिन अब काफी एक्टिव हैं, इसकी क्या वजह है?

मैं बहुत रिजर्व पर्सन हूं। मुझे बिल्कुल पसंद नहीं है कि मैं अपनी पर्सनल लाइफ पब्लिकली शेयर करूं। लेकिन सलमान खान ने मुझे सलाह दी कि सोशल मीडिया पर एक्टिव होना चाहिए। इससे मैं अपने फैंस से रूबरू हो सकती हूं। साथ ही अपने बारे में तमाम गलत खबरों का खंडन करके गॉसिप से बच सकती हूं।

फिल्म इंडस्ट्री में इतने साल गुजारने के बाद आपने क्या सबक हासिल किया है?

मैंने जाना है कि यहां पर सिर्फ और सिर्फ काम को पूछा जाता है। हमारा काम ही इंडस्ट्री में हमारी पहचान बनाती है। दूसरी बात अगर आपको फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनानी है तो स्वभाव भी अच्छा होना चाहिए।

कैटरीना, चैरिटी भी करती हैं। लेकिन इस बारे में किसी को पता नहीं चलता है। इस बात पर उनका क्या कहना है?

‘मेरा मानना है कि अगर हम किसी के लिए कुछ करते हैं तो उसकी पब्लिसिटी नहीं करनी चाहिए। खासतौर पर दान के काम के लिए पब्लिसिटी करना मुझे बिल्कुल पसंद नहीं है। इसलिए इस बारे में मैं कोई बात नहीं करती हूं।’

Next Story
Top