Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सियासत को पूरी सच्चाई से बनाया गया है : सुधांशु पांडेय

सुधांशु पांडेय ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी।

सियासत को पूरी सच्चाई से बनाया गया है : सुधांशु पांडेय
मुंबई. सुधांशु पांडेय ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। वह बैंड ऑफ बॉयज नाम के एक म्यूजिकल बैंड का हिस्सा भी रह चुके हैं। लेकिन उन्हें पहचान फिल्मों और टीवी में एक्टिंग के जरिए ही मिली।
सुधांशु साउथ की फिल्मों में भी काम कर रहे हैं। इन दिनों वह एपिक चैनल के सीरियल ‘सियासत’ में सलीम का रोल निभा रहे हैं। सुधांशु का मानना है, इस किरदार से उनकी पर्सनल ग्रोथ हुई है। बातचीत सुधांशु पांडेय से।

सुना है आपने पहले एपिक चैनल के सीरियल ‘सियासत’ को करने से इंकार कर दिया था? फिर आपकी ना, हां में कैसे बदल गई?
मशहूर फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप के भाई अभिषेक कश्यप मेरे दोस्त हैं। अनुराग ही ‘सियासत’ के डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी हैं। उन्होंने पहले भी मुझसे संपर्क किया था, लेकिन तब वक्त नहीं मिला। इस बार अभिषेक ने फोन किया, तब भी मैंने उनसे कहा कि फिलहाल टीवी नहीं करूंगा।
लेकिन उन्होंने मुझे एक बार शो की कहानी सुनने की बात कही। अभिषेक से मिलने के बाद मैंने ‘सियासत’ के एपिसोड देखे और राजकुमार सलीम का रोल भी देखा, जिसे एक यंग एक्टर प्ले कर रहा था। मुझे बड़े सलीम का रोल निभाना था। मैंने एक ही बार में हां कर दी। आज रिजल्ट आपके सामने है। दर्शकों ने सलीम के किरदार में मुझे पसंद किया है।

एक हिस्टोरिकल सीरियल में काम करने का एक्सपीरियंस कैसा है?
इस पीरियड ड्रामा को करते समय मैंने देश के इतिहास को जाना है। मैंने महसूस किया है कि कई हिस्टोरिकल-माइथोलॉजिकल सीरियल सच्चाई से दूर हो जाते हैं। उनमें बनावटीपन नजर आता है। मैं ऐसे सीरियल में काम नहीं करना चाहता था। लेकिन ‘सियासत’ को पूरी सच्चाई से बनाया गया है, वही दिखाया जा रहा है, जो सच था।
एपिक चैनल का सीरियल ‘सियासत’ इंदु सुंदरसेन के उपन्यास ट्वेंटीथ वाइफ (20वीं पत्नी) पर बना है। सलीम और अकबर भारतीय इतिहास के लार्जर देन लाइफ कैरेक्टर हैं। अगर उन्हें सही ढंग से फिल्माया जाता है, तो हर सच्चे कलाकार के लिए सलीम का किरदार निभाना एक बड़ी चुनौती है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top