Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस इंटरनेशनल योगा डे को कैसे सेलिब्रेट कर रहे हैं आपके सेलेब्स, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

अंतराष्ट्रीय योगा दिवस के करीब आते ही बॉलीवुड सेलेब्स भी इसकी तैयारी में जुट गए हैं। जहां मलाइका अरोड़ा, शिल्पा शेट्टी और बिपाशा बसु जैसी सेलेब्स के सोशल मीडिया पोस्ट पर योगा और उससे जुड़े फायदों की भरमार रहती है। आइये हम आपको बताते हैं इस बार माधुरी दीक्षित, शिल्पा शेट्टी और मलाइका अरोड़ा योगा डे पर क्या कुछ खास कर रहीं हैं।

International Yoga Day 2021 From Malaika Arora to Shilpa Shetty bollywood celebs warming up for yoga day
X

इस इंटरनेशनल योगा डे को कैसे सेलिब्रेट कर रहे हैं आपके सेलेब्स, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

अंतराष्ट्रीय योगा दिवस (International Yoga Day) के करीब आते ही बॉलीवुड सेलेब्स भी इसकी तैयारी में जुट गए हैं। जहां मलाइका अरोड़ा, शिल्पा शेट्टी और बिपाशा बसु जैसी सेलेब्स के सोशल मीडिया पोस्ट पर योगा और उससे जुड़े फायदों की भरमार रहती है। वहीं इस बार माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit Nene) नेने भी अपने फैंस के लिए योगा वीक लेकर आयीं हैं। एक्ट्रेस ने हाल हीं में अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो शेयर किया हैं। इस वीडियो में उन्हें भुजंगासन करते हुए देखा जा सकता है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए माधुरी ने एक कैप्शन भी दिया है। कैप्शन में माधुरी ने लिखा, "योग हमेशा से मेरे फिटनेस रिजीम का हिस्सा रहा है। जैसा कि #InternationalYogaDay आ रहा है, मैं कुछ सरल आसन शेयर करना चाहती हूं और आप सभी को मेरे साथ जुड़ने के लिए इन्वाइट करती हूं। आगे एक्ट्रेस ने लिखा, दिन 1 - #भुजंगासन रीढ़ को मजबूत करने, पेट के अंगों को उत्तेजित करने और तनाव और थकान को दूर करने के लिए। #DailyYogaWithMe की इस विशेष श्रृंखला के लिए हर दिन पोज़ के रील बनाएं और मेरे साथ जुड़ें।"

वहीं कुछ दिनो पहले शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) ने भी इंस्टाग्राम पर एक योगा पोस्ट शेयर किया था। शिल्पा ने कैप्शन में लिखा, "कभी-कभी, किसी को अपने सप्ताह की शुरुआत शांत तरीके से करनी चाहिए। आज मेरे लिए एक ऐसा दिन है जब मैं बस अपने दिमाग और खुद को शांत करना चाहती हूं। इसलिए आज मैंने पार्श्व सुखासन का अभ्यास किया। यह तनाव और चिंता को दूर करने में मदद करता है जो धीरे-धीरे इम्यून सिस्टम और आपकी ओवरऑल हेल्थ को प्रभावित करता है। शारीरिक रूप से, यह गर्दन, कंधे और पीठ को फैलाने में मदद करता है। जब भी आप कर सकते हैं कुछ समय निकालें, इस आसन का अभ्यास करना चुनें, और अपने मन और शरीर के प्रवाह को साथ जाने दें। एक शांत और संतुलित मन और शरीर जितना हम सोच सकते हैं उससे कहीं अधिक का सामना कर सकते हैं।"


इसके अलावा मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने भी एक पोस्ट शेयर किया है। मलाइका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "चलो, दौड़ो, हिलो, सांस लो, स्ट्रेच करो, फ्लेक्स करो लेकिन #स्टार्टतोकरो। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 4 दिन दूर है! आप लोग क्या कर रहे हैं? आप जानना चाहते हैं कि मैं क्या कर रही हूं? मेरे बायो में लिंक पर क्लिक करें और मेरे साथ लाइव वर्कआउट करें।"

Next Story