Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

BirthDay Special: सोनाक्षी सिन्हा ने खोले अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज, जानें उन्हीं की जुबानी

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में सोनाक्षी सिन्हा की खूबसूरती एक अलग तरह की खूबसूरती मानी जाती है। इसके लिए क्या वह कुछ खास करती हैं? जिंदगी को लेकर उनकी क्या फिलॉसफी है?

BirthDay Special: सोनाक्षी सिन्हा ने खोले अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज, जानें उन्हीं की जुबानी

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में सोनाक्षी सिन्हा की खूबसूरती एक अलग तरह की खूबसूरती मानी जाती है। इसके लिए क्या वह कुछ खास करती हैं? जिंदगी को लेकर उनकी क्या फिलॉसफी है? वह तकदीर पर ज्यादा यकीन करती हैं या तदबीर पर? बहुत ही पर्सनल बातें सोनाक्षी सिन्हा से।

आप अब बॉलीवुड स्टार हैं। स्टार बनने के बाद आपका लाइफ स्टाइल पहले से कितना बदला है?

मेरे लाइफ स्टाइल में ज्यादा कुछ फर्क नहीं आया है। मेरा लाइफ स्टाइल वही है, जिसमें मैं अपने आप को सहज महसूस कर सकूं। मुझे शो ऑफ बिल्कुल पसंद नहीं है। मैं रफ एंड टफ हूं, जो दिल में है, वही जुबां पर है।

आपके नजरिए से जिदंगी के क्या मायने हैं?

मेरा मानना है कि हर इंसान की जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते हैं। फिर चाहे वो राजा हो या रंक। बस इतना ही है कि हर हाल में आपको पॉजिटिव सोच रखनी चाहिए। अगर अच्छा वक्त आपका नहीं है तो बुरा वक्त भी आ के चला जाएगा। मेरे हिसाब से जिंदगी बहुत खूबसूरत है। अगर आप सही ढंग से जीना सीख जाएं तो।

आपने कई प्रोडक्ट्स के लिए मॉडलिंग भी की है। मॉडलिंग करने के बाद क्या आप किसी खास डिजाइनर के ड्रेसेज पहनना पसंद करती हैं?

ऐसा कुछ नहीं है। मैं वह सभी कुछ पहनना पसंद करती हूं, जो मुझ पर सूट करता है। वैसे मुझे रितु कुमार, मनीष मल्होत्रा, नीता लुल्ला के डिजाइन की हुई ड्रेसेज बहुत पसंद हैं।

वीक एंड पर खास तौर पर आप क्या करना पसंद करती हैं?

वीक एंड पर मैं अपने सारे अधूरे काम पूरे करती हूं, जैसे अपने सारे ई-मेल चेक करती हूं। दोस्तों को कॉल करती हूं। इसके अलावा परिवार के साथ खासतौर पर अपनी मम्मी के साथ गपशप करती हूं। उन्हें अपने पूरे हफ्ते की दिलचस्प बातें बताती हूं।

आपके लिए छुट्टियां कितनी अहमियत रखती हैं?

मेरे लिए छुट्टियां बहुत ही अहमियत रखती हैं। जैसे ही मुझे तीन-चार दिन की छुट्टी एक साथ मिलती है। मैं अपनी फ्रेंड्स के साथ पिकनिक का प्रोग्राम बना लेती हूं। मुझे लोनावला, खंडाला, माथेरान और महाबलेश्वर में छुट्टियां मनाना बहुत अच्छा लगता है।

अगर आपको लंबी छुट्टियां मनाने का मौका मिला तो कहां जाना पसंद करेंगी?

मुझे विदेश में स्वीजरलैंड और लंदन में घूमना बहुत पसंद है। इंडिया में साउथ के शहर पसंद हैं। कश्मीर की वादियां भी बहुत पसंद हैं।

खाली वक्त में आप क्या-क्या शौक पूरे करना पसंद करती हैं?

खाली वक्त में म्यूजिक सुनती हूं। मुझे पुराने गाने सुनना बहुत पसंद है। इसके अलावा फैशन से रिलेटड क्रिएटिव काम करना पसंद करती हूं। मुझे डांस का काफी शौक है, जोर से म्युजिक लगाकर डांस करती हूं। अपने फेवरेट राइटर्स की दिलचस्प बुक्स भी पढ़ती हूं।

आप तकदीर पर ज्यादा यकीन करती हैं या तदबीर पर?

मेरे ख्याल से तकदीर अगर हमारा साथ ना दे, तो तदबीर भी कुछ नहीं कर पाती है। मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं हीरोइन बनूंगी और इतनी हिट हो जाऊंगी। यह मेरी अच्छी तकदीर का ही नतीजा है। लेकिन साथ ही मेहनत और काम के प्रति ईमानदारी भी बहुत जरूरी है।

सेलिब्रेटी बनने के बाद, क्या सोनाक्षी अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए स्पेशली कुछ खास करती हैं?

पूछने पर वह बताती हैं, ‘चूंकि मैं ग्लैमर वर्ल्ड से जुड़ी हूं, इसलिए अपने लुक्स को लेकर काफी कॉन्शस रहती हूं। मैं अपने ऊपर नए-नए स्टाइल्स ट्राई करती रहती हूं। फिटनेस पर कुछ ज्यादा ही ध्यान देती हूं। मैं आजकल मैं अपना वजन और दस किलो कम करने की कोशिश में हूं। मैंने महसूस किया है कि अगर आप स्लिम-ट्रिम हैं तो और ज्यादा खूबसूरत लगेंगी। वजन कम रखने के लिए मैं खासतौर पर योगा करती हूं। इसके अलावा जिम भी जाती हूं। अपने एक्सपीरियंस से मैं यह भी कहूंगी कि वजन कम करने के लिए प्रॉपर डाइट बहुत जरूरी है। फिट रहने में अगर सत्तर प्रतिशत डाइट का योगदान होता है, तो तीस प्रतिशत एक्सरसाइज का।

Next Story
Top